Friday , July 28 2017
Home / International / नदी में तैरती मिली अमेरिका की पहली मुस्लिम महिला जज की लाश

नदी में तैरती मिली अमेरिका की पहली मुस्लिम महिला जज की लाश

न्यूयॉर्क: अमेरिका की पहली मुस्लिम जज बनने वालीं शीला अब्दुस सलाम की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। उनका शव बुधवार दोपहर को अपर मैनहैट्टन में वेस्ट 132 स्ट्रीट के पास नदी के तट पर मिला। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्ज़े लिया।

शुरूआती रिपोर्ट के मुताबिक़, अब्दुस सलाम के शरीर पर किसी भी तरह के चोट के निशान नहीं हैं और उनके शरीर पर पूरे कपड़े थे।  कानून प्रवर्तन अधिकारी ने कहा कि जांचकर्ताओं को किसी प्रकार का अपराध अंजाम दिए जाने के कोई संकेत नहीं मिले हैं।

जांच अधिकारी ये पता लगाने में जुटे हैं कि अब्दुस सलाम कब से लापता थीं, और वो यहां कैसे पहुंची। उनके शरीर पर किसी भी तरह की चोट का निशान नहीं है इसलिए अभी ये नही कहा जा सकता है कि उनके साथ कोई अपराध हुआ है या नहीं।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक जस्टिस अब्दुस सलाम स्टेट कोर्ट ऑफ अपील्स के सात जजों में से एक थीं।  इससे पहले उन्होंने करीब चार साल तक राज्य के सुप्रीम कोर्ट के ‘फर्स्ट अपीलेट डिविजन’ में सहायक न्यायाधीश के रूप में और मैनहट्टन में स्टेट सुप्रीम कोर्ट जस्टिस के तौर पर काम किया था।

वह शहर के कानून विभाग में वकील के रूप में कार्यरत थीं। गवर्नर एम. क्यूओमो ने बुधवार को एक बयान में कहा कि न्यायाधीश अब्दुस सलाम में सही और गलत का फैसला करने की अद्भुत क्षमता थी।

TOPPOPULARRECENT