Tuesday , October 17 2017
Home / India / देखिये! भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्‍पा का आपत्तिजनक वीडियो वायरल

देखिये! भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री येदियुरप्‍पा का आपत्तिजनक वीडियो वायरल

बेंगलूरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्‍पा और मौजूदा केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री अनंत कुमार अपनी ही बातचीत की वजह से विवाद में फंस गए हैं। घटना सोमवार की है जब बागलकोट में एक कार्यक्रम के दौरान दोनों आपस में बातचीत कर रहे थे। संयोगवश मंच पर रखा माइक ऑन था जिसकी इन दोनों को भनक तक नहीं लगी। इस सीडी से प्रदेश भाजपा में हड़कम्प मच गया है।

इस दौरान येदियुरप्‍पा ने अनंतकुमार के बीच हुई बातचीत के अंश :

येदियुरप्‍पा ने कहा,’ मुख्‍यमंत्री सिद्धरमैया ने अपनी कुर्सी बचाने के लिए कांग्रेस आलाकमान को गोविन्दराजू के ज़रिए 1000 करोड़ रुपए दिए, इस पर अनंतकुमार ने पूछा कि आपके पास इस बात का कोई सबूत है जिसके जवाब में येदियुरप्‍पा ने कहा कि उन्होंने तो एक पत्थर फेंका है, अब सिद्धरमैया साबित करें कि मैं गलत हूं।

अनंतकुमार ने आगे कहा कि जब आप सत्ता में थे तो आपने भी आलाकमान को पैसा भेजा था और मैं सत्ता में था तो मैंने भी पैसा भेजा था लेकिन इस प्रकार के लेन-देन का कोई डायरी में उल्लेख नहीं करता। अनंतकुमार ने कहा कि यह मामला अगले चुनाव तक चलते रहना चाहिए। इस बातचीत के दौरान दोनों के हाव-भाव से लग रहा था कि वे इस साजिश के बारे में जानते हैं।

इस बातचीत के सामने आने के बाद कांग्रेस ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है और विधान परिषद सदस्य गोविन्दराजू ने येदियुरप्पा के खिलाफ विशेषाधिकार प्रस्ताव लाने के साथ मानहानि का मामला दायर करने पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा है कि जब्त डायरी में लिखे अन्य नोट्स भी जारी किये जाएँ।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री रमेश कुमार ने कहा कि उन्हें उम्मीद नहीं थी कि पूर्व मुख्यमंत्री होने के बावजूद येदियुरप्‍पा राजनीतिक फायदे के लिए इतना गिर जायेंगे। वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने इन सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि अगर एक भी आरोप साबित हुआ तो वो राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

TOPPOPULARRECENT