Monday , May 29 2017
Home / Khaas Khabar / जम्मू-कश्मीर: गौरक्षकों ने सफ़र पर निकले परिवार पर किया हमला, 8 साल की बच्ची समेत पांच लोगों को पीटा

जम्मू-कश्मीर: गौरक्षकों ने सफ़र पर निकले परिवार पर किया हमला, 8 साल की बच्ची समेत पांच लोगों को पीटा

फोटो क्रडिट- जनसत्ता

जम्मू में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने दूसरे गाँव जा रहे एक ही परिवार के पांच लोगों की पिटाई कर दी। बताया जा रहा कि वे लोग अपने जानवरों को चराने के लिए ले जा रहे थे तभी उन पर हमला किया गया।

यह घटना रियासी जिले में पेश आई है। विहिप और बजरंग दल के गुंडों ने जिन लोगों पर हमला किया उसमें एक आठ साल की लड़की और दो महिलाएं भी शामिल हैं।

खबरों के मुताबिक, पीड़ितों का नाम नजाकत अली, नसीमा, सबर अली, अबीदा और साइना है। इसमें से दो के शरीर में बुरी तरह फ्रैक्चर आया है।

इलाके पुलिस अधीक्षक ताहिर भट्ट ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और कुछ आरोपियों की पहचान भी की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि हमलावरों के खिलाफ धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस का कहना है कि एक परिवार 16 जानवरों को लेकर एक जगह से दूसरी जगह जा रहा था। साथ में कुछ गायें और बछड़े भी थे। हालांकि उनके उसे इस तरह ले जाने का कोई परमीट नही था।

पुलिस ने बताया कि एक पुलिस पोस्ट पर उन खानाबदोश लोगों से पूछताछ की गई। लेकिन पूछताछ पूरी होने से पहले ही वहां बजंरग दल और विहिप के गौरक्षक पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने उनके साथ मारपीट की। बाद में पीड़ितों को जम्मू के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।

बता दें कि वहां के खानाबदोश लोग हर साल गर्मियों में अपने जानवरों को लेकर ऊंची जगहों पर चले जाते जाते हैं और सर्दी आते ही नीचे उतर आते हैं। इसमें भी यही मामला था।

वहीं दूसरी तरफ भाजपा के मुख्य प्रवक्ता सुनील सेठी ने कहा कि किसी को भी कानून को हाथ में लेने की इजाजत नहीं है। हालाँकि भाजपा राज्य में गौहत्या बंद करने की मांग करती है लेकिन किसी को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं देती। उन्होंने इस बात की आशंका जताई कि अगर ऐसा किया जाता रहा तो आगे अमरनाथ यात्रा के दौरान माहौल बिगाड़ सकता है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT