Tuesday , June 27 2017
Home / Khaas Khabar / JNU में भगवा आतंकवाद के ख़िलाफ़ लगे नारे, जलाया गया गौरक्षकों का पुतला

JNU में भगवा आतंकवाद के ख़िलाफ़ लगे नारे, जलाया गया गौरक्षकों का पुतला

भगवा आतंकवाद के खिलाफ उठो! आरएसएस से लड़ो! ब्राह्मणवादी हिंदुत्व और फासीवाद की हार हो! जैसे नारों के साथ शुक्रवार की रात जवाहरलाल नेहरू यूनिर्सिटी का कैंपस गुंज उठा। ये नारे भगत सिंह अम्बेडकर छात्र संगठन के तरफ से लगाए गए।

संघठन ने रात 9 बजे फासीवादी ताकतों का पुतला दहन किया और कहा कि भगवा आतंकवाद देश को बर्बाद कर रहा है जिसके खिलाफ उठ खड़ा होना बेहद जरूरी हो गया है।

इस प्रदर्शन में शामिल होने वाले छात्रों ने कहा कि जिस तरह अलवर में गौरक्षकों ने नंगा नाच किया और पहलू खान पर गौ तस्करी का आरोप लगाकर उनकी हत्या कर दी गई वो हमारे लोकतांत्रिक मूल्यों पर सवालिया निशान है।

इस दौरान उमर खालिद ने कहा कि गौरक्षक घूम-घूमकर अल्पसंख्यकों की गाय के नाम पर हत्या कर रहे हैं। यह सब कुछ आरएसएस और भाजपा पोषित तत्व हैं जो समाज में भय और आतंकवाद का माहौल तैयार रहे हैं।

बता दें कि बीते शनिवार गौरक्षकों के एक समूह से राजस्थान के अलवर जिले में कुछ लोगों पर हमला कर दिया था। इस घटना में गौरक्षकों ने सभी लोगों को बेरहमी से पिटाई की थी जिसमें एक व्यक्ति  पहलू खान की इलाज के दौरान मौत हो गई।

अलवर पुलिस के मुताबिक, पहलू खान जयपुर से कुछ दुधारू गायों को लेकर हरियाणा के मेवात के नूहं जा रहे थे। तभी कुछ गौरक्षकों ने उन पर और उनके साथियों पर हमला कर दिया था।

हालांकि पहलू खान गायों की खरीद के दस्तावेज भी दिखाए थे जिसमें यह साफ़ ज़ाहिर हो रहा था कि वो उन्हें गोकशी के लिए नहीं ले जा रहे थे। बावजूद इसके उत्तेजित गौरक्षकों ने पहलू खान और उनके साथियों को बुरी तरह मारा पीटा और उन्हें जिंदा जलाने की कोशिश की।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT