Thursday , September 21 2017
Home / Delhi / Mumbai / गौरी लंकेश हत्या: पत्रकार संगठनों सहित कई नेताओं ने की कड़ी निंदा

गौरी लंकेश हत्या: पत्रकार संगठनों सहित कई नेताओं ने की कड़ी निंदा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तथा उपाध्यक्ष राहुल गांधी, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के नेता अतुल कुमार अंजान और मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने गौरी की हत्या को अभिव्यक्ति की आजादी के लिए खतरनाक बताते हुए इसके घटना के लिए साम्प्रदायिक ताकतों को जिम्मेदार बताया है.

मुंबई प्रेस क्लब के सचिव धम्रेद्र जोरे ने बताया कि मुंबई प्रेस क्लब में आज शाम कैंडल मार्च निकाला जाएगा. उन्होंने कहा, पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या की निंदा और विरोध करने के लिए पत्रकार आज शाम सात बजे मुंबई प्रेस क्लब से कैंडल मार्च निकालेंगे.

मुंबई प्रेस क्लब के अलावा टीवी पत्रकार संघ, फोटोग्राफर संघ और नेटवर्क ऑफ विमेन इन मीडिया इस विरोध प्रदर्शन में शामिल होंगे. इनके अलावा विभिन्न महिला एवं सामाजिक संगठनों और प्रेस क्लबों ने बयान जारी कर और धरना प्रदर्शन कर इस घटना की भर्त्स्ना की है.

माकपा पोलित ब्यूरो ने अपने बयान में कहा कि गौरी की हत्या भी उसी तरह हुई है, जिस तरह पंसारे, दाभोलकर और कलबुर्गी की हत्या हुई थी और ये सभी घटनाएं एक ही ढंग से हुई है, जिसका मकसद असहमति की आवाज को दबाना है. ये सभी घटनाएं एक दूसरे से जुड़ी हुई हैं. भाजपा, आरएसएस और हिन्दुत्ववादी ताकतों को यही एजेंडा है.

ज्ञात रहे की अपने वामपंथी नजरिए और हिंदुत्व राजनीति पर बेबाक विचारों के लिए जानी जाने वाली गौरी की कल रात बेंगलुरू में उनके आवास में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

TOPPOPULARRECENT