Thursday , October 19 2017
Home / Khaas Khabar / “GITA-CONTEST” में मुस्लिम लड़की ने जीत हासिल की

“GITA-CONTEST” में मुस्लिम लड़की ने जीत हासिल की

मुंबई: मुंबई की 12 साल की मुस्लिम लड़की मरियम सिद्दीकी ने 3000 मुकाबिल को पछाड़ते हुए भगवत गीता पर मुंहसिर तहरीरी मुकाबला जीत ली। इस्कॉन की ओर से मुनाकिद गीता चैंपियंस लीग कॉन्टेस्ट में क्लास 6 की तालिबा मरियम ने पहला मुकाम हासिल कि

मुंबई: मुंबई की 12 साल की मुस्लिम लड़की मरियम सिद्दीकी ने 3000 मुकाबिल को पछाड़ते हुए भगवत गीता पर मुंहसिर तहरीरी मुकाबला जीत ली। इस्कॉन की ओर से मुनाकिद गीता चैंपियंस लीग कॉन्टेस्ट में क्लास 6 की तालिबा मरियम ने पहला मुकाम हासिल किया। इस बारे में उसने बताया कि, अलग-अलग मज़हबों को लेकर मेरे मन में दिलचश्पी है और खाली वक्त में इस बारे में पढ़ती रहती हूं।

मरियम ने बताया कि, जब टीचर्स ने मुझे इस मुकाबले (contest) के बारे में बताया तो मैंने सोचा कि इस किताब के बारे में जानने का यह अच्छा मौका है। मेरे वालिदैन ने भी मेरा साथ दिया। कॉस्मोपोलिटन हाई स्कूल में पढ़ने वाली मरियम ने इस्कॉन की ओर से इम्तेहान से एक महीने पहले मुहैया कराए गए मटेरियल्स का स्टडी किया। मरियम ने बताया कि, मैंने study Materials को पढ़ा और समझने की कोशिश किया कि गीता में क्या लिखा है।

मरियम की इस कामयाबी पर उसके टीचर भी खुश हैं। उन्होंने बताया कि, यह कम्पटीशन सभी मज़हबों के लिए खुला है और हमने स्कूल में इस बारे में कहा। मरियम स्कूली इम्तेहानात में शानदार मुज़ाहिरा करती है और इस इम्तेहान में भी उसने यह कर दिखाया।

TOPPOPULARRECENT