Thursday , August 24 2017
Home / Khaas Khabar / CM योगी के गढ़ में महिला ने दिया बीच रास्ते बच्चे को जन्म, एम्बुलेंस नहीं मिली तो पैदल जा रही थी अस्पताल

CM योगी के गढ़ में महिला ने दिया बीच रास्ते बच्चे को जन्म, एम्बुलेंस नहीं मिली तो पैदल जा रही थी अस्पताल

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में तड़पती हुई गर्भवती महिला ने सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया। इस घटना ने प्रदेश की स्वास्थ्य सुविधाओं की कलई खोल दी है।

गोरखपुर के सीएचसी-पीएचसी केवल रेफरल सेंटर बनकर रह गए हैं। गुरुवार को प्रसव पीड़ा से कराहती एक महिला को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। डिलीवरी पेन में कराहती हुई महिला को परिजन पैदल ही मेडिकल कॉलेज लेकर जा रहे थे तभी सड़क पर ही महिला ने बच्चे को जन्म दे दिया।

ख़बर के मुताबिक, गल डुमरी नम्बर दो की कमला देवी को गुरुवार को प्रसव पीड़ा हुई। तेज प्रसव पीड़ा की वजह से वह आशा कार्यकर्ता संध्या के साथ भटहट सीएचसी पर पहुंची। बताया जा रहा कि स्टॉफ नर्स ने चेकअप किया और हीमोग्लोबिन का प्रतिशत कम होने पर उसे मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया।

कोई एम्बुलेंस नहीं होने पर महिला के परिजन उसे अस्पताल से पैदल ही ले जाने लगे। अभी वे मुख्य मार्ग पर पहुंचे थे कि सड़क किनारे एक पान की गुमटी के पास प्रसव पीड़ा असहनीय हो गई। साथ में मौजूद महिलाओं ने सहारा देते हुए सड़क के किनारे प्रसव करा दिया।

जब सड़क किनारे महिला का प्रसव हो गया तो अस्पताल के लोगों के होश उड़ गए। इसके बाद वह लोग तत्काल उसे वापस अस्पताल लाये। सीएचसी में ही उसको आवश्यक चिकित्सीय सहायता दी गई। जच्चा- बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

यूपी में दो दिन पहले ही गौ एंबुलेंस की शुरुआत की गई है लेकिन मरीज़ों के लिए कितनी सुविधाएं है इसकी हक़ीकत सबके सामने है, कहीं बाप अपने कंधे पर बेटे की लाश लेकर घर पहुंचता है तो कही महिला सड़क पर बच्चे को जन्म देती है.

TOPPOPULARRECENT