Friday , July 21 2017
Home / Delhi News / सरकारी में न मिले सुविधा तो निजी अस्पताल में करवाएं सर्जरी, दिल्ली सरकार देगी पैसा

सरकारी में न मिले सुविधा तो निजी अस्पताल में करवाएं सर्जरी, दिल्ली सरकार देगी पैसा

केजरीवाल सरकार ने दिल्ली वालों के लिए एक नई योजना की घोषणा की है। सरकारी अस्पतालों में एक महीने तक सर्जरी की तारीख न मिलने पर रोगी किसी भी निजी अस्पताल में सर्जरी करा सकेंगे। वहीं इस सर्जरी में आने वाले खर्च का भुगतान दिल्ली सरकार करेगी।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

शनिवार को मुफ्त सर्जरी योजना की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर मरीज को कोई बीमारी है और इसे सरकारी अस्पताल से एक महीने के भीतर सर्जरी की तारीख नहीं मिल रही है तो वह निजी अस्पताल में भी सर्जरी करा सकता है।

खबर के मुतबिक दिल्ली सरकार ने 52 महत्वपूर्ण सर्जरी के लिए निजी अस्पताल में इलाज कराने की छूट दी है। जिसमें हार्ट बाईपास सर्जरी से लेकर आठ प्रकार की थारायड सर्जरी, प्रोस्टेट सर्जरी, नौ प्रकार की पाइलस सर्जरी, एयर, टांसिल आदि के सर्जरी शामिल हैं।

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार स्वास्थ्य सेवाओं पर विशेष ध्यान दे रही है। यह दिल्ली नहीं देश के लिए भी ऐतिहासिक कदम है।

वहीं मनीष सिसोदिया ने बताया कि पिछले तीन साल में दिल्ली सरकार ने 25 प्रतिशत शिक्षा पर तो 14 प्रतिशत बजट स्वास्थ्य सेवाओं पर खर्च किया है।

वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि सरकारी अस्पतालों को इतना करना होगा कि वह सुविधा न होने पर निजी में रेफर कर दें। आज स्वास्थ्य सेवायें इतनी महंगी हैं कि मिडिल क्लास भी बर्दाश्त नहीं कर सकता। अब दिल्ली सरकार इलाज कराएगी। सरकारी अस्पताल जितना पैसा मांगेंगे उतना देंगे।

TOPPOPULARRECENT