Friday , September 22 2017
Home / Health / यूपी में सरकारी डाक्टरों पर सख्ती का असर, एक और डाक्टर ने दिया इस्तीफा

यूपी में सरकारी डाक्टरों पर सख्ती का असर, एक और डाक्टर ने दिया इस्तीफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने जब से सरकारी डाक्टरों को प्राईवेट प्रैक्टिस पर सख्ती दिखाई है तब से सरकारी डाक्टरों ने इस्तीफा देकर प्राईवेट नर्सिंगहोम में जाना शुरू कर दिया है और कुछ ने तो खुद का नर्सिंगहोम भी खोल लिया। लेकिन सरकारी नौकरी छोड़ने वाले डाक्टरों ने निजी कारण बताकर इस्तीफा दिया है।
इलाहाबाद में डाक्टरों के इस्तीफा देने की शुरूआत हो गई है। मोती लाल नेहरू हास्पिटल के एनएन गोपाल ने इस्तीफा देकर इसका शुभारम्भ कर दिया है। अभी कुछ दिनों पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सरकारी डाक्टरों के प्राईवेट प्रैक्टिस पर रोक लगाने का निर्देश दिया था। इसके बाद प्रदेश के चिकित्सालयों में जब डाक्टरों की उपस्थिति जांची तो पता चला कि अधिकांश डाक्टर अनुपस्थित है, जो प्राईवेट नर्सिंगहोम में प्रैक्टिस करते हैं।
दरअसल सरकारी डाक्टरों की पिछले कई साल से चांदी चमक रही थी वो वेतन तो सरकार से लेते थे लेकिन सेवाए प्राईवेट नर्सिंगहोम को देते थे जिससे उनको दिन दूना और रात चौगुना कमाई होती थी। योगी सरकार के सख्ती के बाद अब डाक्टरों के इस्तीफे का सिलसिला जारी हो गया है।

TOPPOPULARRECENT