Sunday , July 23 2017
Home / Khaas Khabar / विपक्ष को खत्म करने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है सत्ता में बैठी पार्टियां

विपक्ष को खत्म करने के लिए हर तरह की कोशिश कर रही है सत्ता में बैठी पार्टियां

न्यू यॉर्क टाइम्स में छपे एक आर्टिकल में कहा गया है कि आज के वक़्त में दुनियाभर में नई तरह की सरकारों का उदय हो रहा है जो विपक्ष को खत्म करने की ताक में है।

इस आर्टिकल को जाने-माने अर्थ-शास्त्री डेनियल त्रेसमन और सर्जेई गुरीय ने लिखा है।
इनका कहना है कि ये जो नए तरीके की सरकारें बन रही है ये देश में लोकतंत्र के मौजूद होने का दिखावा करते हुए सिर्फ विपक्ष को सीमित कर रही है। ताकि लोगों में लोकतंत्र का भ्रम बना रहे हैं।
इस काम को अंजाम देने के लिए इन्होने ग्लोबल मीडिया और इन्फॉर्मेंशन टेक्नोलॉजी का पूरा-पूरा फायदा उठाया है।

विपक्ष का गला घोटने के लिए और उनके खिलाफ प्रचार करने के लिए सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा मात्रा में प्रचार किया जा रहा है। इसके साथ उनके खिलाफ प्रोपेगंडा चलाये जा रहे हैं। सेंसरशिप के नए-नए तरिके अपनाये जा रहे है।

अपनी रेटिंग बढ़ाने के लिए फर्जी तरीको का इस्तेमाल किया जा रहा है। जिससे देश के लोगों को ये एहसास दिलाया जाता है कि उनके पास उस पार्टी को चुनने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

इस आर्टिकल में इन शासकों को नया ऑटोक्रेट कहा गया है। जो विपक्ष के खिलाफ खबरें बनाकर चलाने के लिए रिश्वत देते हैं और उनका पर्दाफाश करने वाले मीडिया पर केस करने की धमकी देते हैं।

पूरी दुनिया के सरकार ने कुछ ऐसे संगठन या लोग किराए पर रखे हुए है। जिनका काम सोशल मीडिया पर विपक्ष के खिलाफ लोगों का ध्यान भटकाना होता है।

TOPPOPULARRECENT