Friday , September 22 2017
Home / Uttar Pradesh / निकाह के वक़्त लालची दूल्हे ने मांगी बाइक, दुल्हन ने किया शादी से इंकार

निकाह के वक़्त लालची दूल्हे ने मांगी बाइक, दुल्हन ने किया शादी से इंकार

यूपी के बागपत में एक दुल्हन ने मिसाल पेश करते हुए निकाह के वक्त बाइक मांगने वाले दूल्हे से शादी करने से इंकार कर दिया । मेरठ के खड़ौली से बारात लेकर बागपत के खेकड़ा पहुंचे दूल्हे ने निकाह के वक्त लड़की वालों से बाइक की डिमांड रख दी जिसके बाद लड़की ने शादी से ही इंकार कर दिया ।
आक्रोशित दुल्हन के घरवालों ने दूल्हे समेत बारात को बंधक बना लिया। पंचायत में शादी से इंकार करने पर लड़के पक्ष पर खर्च हुए रुपये में से एक लाख साठ हजार रुपये देने तय किए। जिसके बाद ही बारातियों को जाने दिया गया ।

गुरुवार को शाम करीब छह बजे जब मैरिज होम में मौलवी द्वारा निकाह पढ़ाया जा रहा था, तभी दूल्हे ने दहेज में बाइक की मांग रख दी। दहेज में बाइक की मांग रखते ही युवती ने दहेज लोभी लड़के से शादी करने से साफ इंकार कर दिया । अपनी बेटी का साथ देते हुए लड़कीवालों ने भी शादी से इंकार कर दिया ।

लड़की वालों ने बारातियों को बंधक बना लिया और शादी में खर्च हुए रुपए देने की मांग की । कुछ लोग दोनों पक्षों में सहमति कराने में जुट गए और करीब चार घंटे चली पंचायत में लड़की पक्ष के लोगों ने कहा उन्होंने जो भी खर्च किया है। वह उसे देने के बाद ही जाने देंगे। खाने में जो खर्च हुआ है उसे नहीं लेंगे।

हालांकि कई बार लड़केवालों ने ज़ोर जिया कि वो शादी करना चाहते हैं लेकिन लड़की वाले नहीं मानें । देर रात करीब दस बजे दोनों पक्षों में एक लाख साठ हजार देने पर सहमति हो गई। देर रात्रि लड़के पक्ष की तरफ से एक लाख साठ हजार रुपये लड़की पक्ष को देने के बाद निकाह करने की चाह लेकर आया दूल्हा, उसके परिजन एवं बारातियों के साथ वापस लौट गया ।
अपनी बेटी के फ़ैसले पर पिता को नाज़ है क्योंकि अगर अभी वो दहेज लोभी लड़के से शादी कर लेती तो वो आगे भी उसके लिए मुश्किलें पैदा करता । छोटे कस्बों की लड़कियां अब खुलकर दहेज के खिलाफ़ बोलने लगी हैं । ज़रूरत है कि इन लड़कियों की हिम्मत बढ़ाई जाए ।

TOPPOPULARRECENT