Friday , July 28 2017
Home / Delhi News / GST आने को तैयार, 30 जुलाई की आधी से होगा लागू

GST आने को तैयार, 30 जुलाई की आधी से होगा लागू

नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) को 30 जून की आधी रात को संसद के केंद्रीय कक्ष में लांच किया जाएगा। केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मंगलवार को यह घोषणा की।

जेटली ने मीडिया को बताया कि इसके लिए आयोजित एक विशेष समारोह में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद रहेंगे।

जेटली ने कहा कि कई सरकारों ने जीएसटी के लिए अहम भूमिका निभाई है और इसे सबकी सहमति से लागू किया जा रहा है। जीएसटी लागू करने में राज्यों की विशेष भूमिका रही है। विशेष कार्यक्रम में राष्ट्रपति मौजूद रहेंगे और वह संबोधित भी करेंगे।

उन्होंने बताया कि विशेष कार्यक्रम में दो पूर्व वित्त मंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा भी मंच पर मौजूद रहेंगे। केरल में जीएसटी कानून इस हफ्ते बनने की उम्मीद है और जम्मू-कश्मीर में भी इस कानून पर काम चल रहा है।

30 जून की रात संसद के केंद्रीय कक्ष में होने वाले विशेष कार्यक्रम के बारे में बताते हुए जेटली ने कहा कि इस कार्यक्रम दोनों सभाओं के सभी सांसद और सभी राज्यों के वित्त मंत्री शामिल होंगे।

मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रण भेजा गया है। साथ ही जीएसटी काउंसिल के सभी सदस्य भी केंद्रीय कक्ष में इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के लिए मौजूद होंगे।

TOPPOPULARRECENT