Tuesday , October 17 2017
Home / Delhi News / GST पर हो रहे जश्न में शामिल नहीं होंगे नीतीश कुमार

GST पर हो रहे जश्न में शामिल नहीं होंगे नीतीश कुमार

नई दिल्ली। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संसद में शुक्रवार को आधी रात में आयोजित होने वाले जीएसटी लागू किए जाने के जश्न में मौजूद नहीं रहेंगे। हालांकि, जनता दल (युनाइटेड) के सांसद इस जश्न में मौजूद रहने के बारे में निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं। जद (यू) के प्रवक्ता के.सी. त्यागी ने आईएएनएस से कहा, “नीतीश कुमार जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के शुभारंभ पर होने वाले मध्यरात्रि के संसद सत्र में भाग नहीं लेंगे।”

उन्होंने कहा कि जद (यू) ने अपने सांसदों को मध्यरात्रि सत्र के लिए कोई व्हिप नहीं जारी किया है। यह उनकी पसंद पर निर्भर है। यदि वे इसमें शामिल होना चाहते हैं, तो शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि आज आधी रात से देश में गुड्स एंड सर्विसेस टैक्स यानी GST लागू हो जायेगा। इसके साथ ही एक देश एक टैक्स सिस्टम देश भर में लागू हो जायेगा। देशभर में जीएसटी लागू करने के लिए सरकार ने आज संसद के सेंट्रल हॉल में एक भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया है।

सेंट्रल हॉल में आधी रात को घंटा बजाकर जीएसटी लॉन्च किया जायेगा लेकिन कांग्रेस, लेफ्ट, आरजेडी, टीएमसी और डीएमके ने इस कार्यक्रम का बॉयकॉट किया है। ख़बरों के मुताबिक महागठबंधन में शामिल जेडीयू समारोह में शामिल होगा।

TOPPOPULARRECENT