Tuesday , September 26 2017
Home / Delhi News / GST बिल पर लोकसभा में चर्चा शुरु हुई

GST बिल पर लोकसभा में चर्चा शुरु हुई

नई दिल्ली। देश के आर्थिक सुधार की दिशा में सबसे बड़े कदम करार दिए जा रहे वस्तु व सेवा कर (जीएसटी) पर लोकसभा में चर्चा शुरु हो गई है। बिल पर चर्चा के लिए सरकार ने करीब 7 घंटे का समय रखा है ताकि सभी दलों के सांसदों को अपना पक्ष रखने का भरपूर अवसर मिल सके। यह भी हो सकता है कि चर्चा 7 घंटे से भी ज्यादा हो इसलिए बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल और लंच ब्रेक नहीं होगा।

इससे पहले वित्त मंत्री ने इस बिल के तकनीकी पहलुओं को भाजपा सांसदों के बीच रखा। जीएसटी बिल को देश के लिए अहम करार देते हुए जेटली ने कहा कि इसे संसद में सर्वसम्मति से पारित करवाने का प्रयास होगा।

वित्त मंत्री अरूण जेटली ने कहा कि जीएसटी प्रणाली लागू करने से जुड़े विधेयक साझी सम्प्रभुत्ता के सिद्धांत पर आधारित है और सरकार इन ऐतिहासिक कर सुधारों को आम सहमति से पारित कराना चाहती है।

जेटली ने भाजपा सांसदों को जीएसटी प्रणाली लागू किये जाने संबंधी लोकसभा में पेश चार विधेयकों के बारे में बताया जिन पर आज सदन में विचार किया जायेगा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा संसदीय दल की बैठक के दौरान जेटली ने पार्टी सांसदों से कहा कि इन विधेयकों के पारित होने से पूरे देश में एक राष्ट्र, एक कर की प्रणाली लागू हो जायेगी।

TOPPOPULARRECENT