Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / GST लागू होने से पहले गैजट्स पर भारी छूट

GST लागू होने से पहले गैजट्स पर भारी छूट

नई दिल्ली। वस्तु एवं सेवा कर (GST) के लागू होने में अब 15 दिन से भी कम का समय बचा है। ऐसे में बाजार में बड़े इलेक्ट्रॉनिक सामान, कपड़े, मोबाइल एसेसरीज, फुटवियर और अन्य गैजेट्स पर ऑफरों की बाढ़ सी आ गई है।

इसके अलावा ऑनलाइन और खुदरा स्टोरों पर भी इन सामानों पर कई ऑफर दिए जा रहे हैं। इसका मुख्य कारण जीएसटी लागू होने के बाद इन सामानों पर कर की दर ज्यादा और मुनाफा कम होना माना जा रहा है।

बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि 1 जुलाई को जीएसटी लागू होने के बाद स्टॉक में रखे सामान को लेकर दुकानदारों का कागजी कार्य बढ़ जाएगा। ऐसे में वे इस मशक्कत से बचना चाह रहे हैं। इसी कारण बाजार में इस समय कई सामानों पर ऑफरों की भरमार है।

बाजार में इस समय ऑफरों की भरमार है। कई दुकानदार एयर कंडीशनर पर 10 से 40 फीसदी तक की छूट दे रहे हैं। वहीं, कपड़े बनाने वाली कई कंपनियों ने अपने सामान पर 50 फीसदी तक की छूट की पेशकश कर रखी है।

इन नए ऑफरों के साथ कई कंपनियों ने रिटेलरों को अपना स्टॉक खत्म करने को कहा है। ऑनलाइन कंपनी पेटीएम ने जीएसटी से पहले 13 से 15 जून तक स्टॉक क्लीयरेंस सेल शुरू की है। यहां 6000 से ज्यादा रिटेलरों के 500 से ज्यादा प्रकार के सामान बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

TOPPOPULARRECENT