Thursday , September 21 2017
Home / GUJRAT / राज्यसभा सदस्य के उम्मीदवार बने अमित शाह की संपत्ति में ज़बरदस्त इज़ाफा

राज्यसभा सदस्य के उम्मीदवार बने अमित शाह की संपत्ति में ज़बरदस्त इज़ाफा

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए बलवंत सिंह राजपूत और सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमत पटेल ने कल राज्यसभा चुनाव के लिए गुजरात से नामांकन दाखिल किया।

गुजरात में इस साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और कांग्रेस के कई बड़े नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर कांग्रेस ने विधायकों की ख़रीद-फ़रोख्त का भी आरोप लगाया है।

बहरहाल, गुजरात से विधानसभा चुनाव लड़ने वाले इन चारों उम्मीदवारों की संपत्ति के बारे में बात करें तो इसमें काफी बढ़ोतरी हुई है।

जहाँ साल 2012 में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की चल संपत्ति 1.90 करोड़ रुपए की थी जो अब बढ़कर 19 करोड़ हो गई है।

अमित शाह के अलावा केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और उनके पति ईरानी की संपत्ति में भी 80 प्रतिशत बढ़ चुकी हैं। अखबार के मुताबिक, ईरानी दंपती की 2014 में 4.91 करोड़ रुपए अचल संपत्ति बढ़कर अब 8.88 करोड़ रुपए हो गई है।

अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, अपने हलफना में शाह ने अपनी संपत्ति का जो ब्यौरा दिया है उसके अनुसार उन्हें 10.38 करोड़ रुपए की चल संपत्ति पैतिृक तौर पर भी मिली है।

पिछले पांच साल में अमित शाह और उनकी पत्नी की चल और अचल संपत्ति में कुल 300 फीसदी का इजाफा हुआ है। 2012 में उनकी कुल संपत्ति 8.54 करोड़ रुपए थी, वह बढ़कर 2017 में 34.31 करोड़ रुपए हो गई है।

 

TOPPOPULARRECENT