Saturday , August 19 2017
Home / Delhi News / ‘मैं कोई सफाई नहीं दे रही, बस ये सोचकर बोल रही हूँ कि शायद मेरी यह बात आपको अन्दर से झकझोर दे’

‘मैं कोई सफाई नहीं दे रही, बस ये सोचकर बोल रही हूँ कि शायद मेरी यह बात आपको अन्दर से झकझोर दे’

दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा गुरमेहर कौर ने एक बार फिर ट्रोलिंग करने वाली जमात को मुंहतोड़ जवाब दिया है। गुरमेहर ने हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मेरे पिता की जान तो असली गोलियों से गई थी, लेकिन नफरत की इन गोलियों ने मेरे इरादे और मजबूत कर दिए हैं। अब मैं ट्रोलिंग के खिलाफ जंग लड़ रही है।

गुरमेहर बोलीं- 

कुछ लोगों के लिए मैं वह तस्वीर हूं जिसे बिगाड़कर पेश किया जा सकता है। आपमें से कई लोगों के लिए मैं वह छोटा टुकड़ा हूं जिससे वे खेल सकते हैं। मुझे धमकाया जाता है। डराने की कोशिश की जाती है। मेरे फर्जी वीडियो वायरल किए जाते हैं।

अब तक मेरे बारे में काफी दुष्प्रचार किया गया है। बिना यह जाने कि मैं कौन हूं या किन हालात से गुजर चुकी हूं। कुछ लोग मेरा बलात्कार करना चाहते हैं। मेरी हत्या कर देना चाहते हैं। क्या आप फेसबुक या ट्विटर पर कुछ लिखने से पहले जरा भी नहीं सोचते? मुझे देशद्रोही कहा जाता है, क्योंकि मैं पाकिस्तान के साथ मेल-मिलाप की हिमायती हूँ।

मैं एबीवीपी से नहीं डरती और यह मानती हूं कि छात्रों के किसी संगठन को यह अधिकार नहीं कि वह हमारे साथ मारपीट करे। मुझ पर यह तोहमत लगाई गई कि मैंने फायदे के लिए अपने पिता की शहादत का इस्तेमाल किया है। मैं यहां कोई सफाई नहीं दे रही। बस इस उम्मीद से कह रही हूँ कि शायद यह आपकी संवेदनाओं को झकझोर दे। मैं मैदान छोड़कर नहीं भागने वाली।

बीते दिनों जो हालात गुज़रे, उसने मेरी सोच को और मज़बूत बना दिया है। पहले मैं एक खुशमिजाज छात्रा थी। ट्विटर पर मेरे महज 30 फॉलोअर थे।

हैरानी हुई यह जानकर कि किरण रिजिजू मुझे धमकाने की कोशिश कर रहे थे। रणदीप हुड्डा जैसे अभिनेताओं ने इमोजी पोस्ट की, जबकि दूसरी तमाम हम उम्र लड़कियों की तरह मैं भी उन पर फिदा थी।

आखिर उन लोगों ने ऐसा क्यों किया? सिर्फ इसलिए कि मैंने कहा, पाकिस्तान ने नहीं, मेरे पिता को युद्ध ने मारा है।

मैं पाकिस्तान के साथ शांति की हिमायती हूं क्योंकि मैं नहीं चाहती कि मेरी ही तरह हमारे मुल्क के दूसरे किसी बच्चे के सिर से पिता का साया छिन जाए। अब ट्विटर पर 55,000 से ज्यादा लोग मुझे फॉलो कर रहे हैं। आगे भी मैं यूं ही बेबाक बोलती रहूंगी।

TOPPOPULARRECENT