Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / हज करने गए 27 यात्रियों की मौत

हज करने गए 27 यात्रियों की मौत

हज कमेटी आफ इंडिया द्वारा हज करने गए यात्रियों में से अब तक 27 यात्रियों की मौत हो चुकी है। जिसमें से 10 यात्री यूपी हज कमेटी की तरफ से हज करने गए थे।

सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इतने यात्रियों की इक्क्ठी स्वाभाविक मौत हुई है। मरने वालों में 3 हाजी निजी टूर ऑपरेटर की जरिये हज पर गए थे।

ईनायडू की खबर के मुताबिक, 5 अगस्त को हज करने गए मकसूद शाह की मौत मदीना मुनव्वरा में हुई, जोकि वह परिवार के इम्तियाज अहमद और आइशा खानम के साथ गए हुए थे।

1 अगस्त को आसिया खातून के साथ हज करने गए लतीफ खां की मौत मदीना मुनव्वरा में हुआ। 28 जुलाई को हज करने गए बहाउद्दीन खां की मौत मक्का में हुई। वह अपने परिवार की शाहजहां बेगम, छेदी और शाहजहां के साथ गए थे।

वेस्ट यूपी के नियाज मोहम्मद और छोटे की मौत मदीना मुनव्वरा में और वेस्ट यूपी की ही मूना बेगम की मौत मक्का मुकर्रमा में हुई।

इसके साथ ही ईस्ट यूपी के यात्री नजमा बेगम और साजिदा खानम का मदीना मुनव्वरा में ईस्ट यूपी के ही यात्री अब्दुल हमीद की मक्का मुकर्रमा में मौत हुई।

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के यात्री बशीर अहमद शेख और अब्दुल रहमान लोन और मणिपुर के मोहम्मद नूर अहमद, असम के एम हक, बिहार के नजरुल हक रमला और अब्दुल रऊफ का मदीना मुनव्वरा में मौत हुई।

वहीँ जम्मू-कश्मीर के हाजी बशीर अहमद सूफी और गुलाम मोहम्मद भट्ट, महाराष्ट्र के हाजी अबीदुज्जमा खां का मक्का में और पश्चिम बंगाल के हाजी अबुल कलाम आजाद की मक्का मुकर्रमा में मौत हो गई।

TOPPOPULARRECENT