Thursday , June 29 2017
Home / Khaas Khabar / जब आलिम डार ने मानी हाशिम अमला की दाढ़ी रखने की सलाह

जब आलिम डार ने मानी हाशिम अमला की दाढ़ी रखने की सलाह

चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वार्मअप मैच के दौरान सभी क्रिकेट प्रेमी तब चौक गए जब पाकिस्तानी अंपायर अलीम डार को एक नए लुक में देखा। दरअसल, अलीम डार मैच में बड़ी-बड़ी दाढ़ी में नजर आए। इस दौरान बहुत से दर्शक अलीम डार और हाशिम अमला को पहचानने में कंफ्यूज हो गए।

इसी संबंध में पीटीवी स्पोर्ट्स ने खुलासा किया है कि अलीम डार को दाढ़ी बढ़ाने के लिए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज हाशिम अमला ने प्रेरित किया था।

खबरों के मुताबिक, डार कुछ समय से दाढ़ी बढ़ाने के लिए सोच रहे थे। लेकिन अमला ने उन्हें तुरंत ऐसा करने के लिए कहा। बता दें कि हाशिम अमला खुद लंबी दाढ़ी रखते हैं और एक अच्छे मुसलमान की तरह बर्ताव करते हैं। उन्हें दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों में सबसे शांत स्वभाव का व्यक्ति माना जाता है।

वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तानी अंपायर डार की दुनिया के सबसे बेहतरीन अंपायरों में गिनती होती है।

48 साल के डार ने अब तक 41 T20, 183 वनडे मैच और 111 टेस्ट में अंपायरिंग की है। उन्होंने 2000 में अंपायरिंग शुरू की थी। इसके अलावा अलीम डार लगातार तीन साल आईसीसी अंपायर ऑफ द ईयर का खिताब जीत चुके है। उन्हें 2009, 2010 और 2011 में आईसीसी का बेस्ट अंपायर होने का गौरव हासिल है।

गौरतलब है कि डार 335 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग के साथ-साथ क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा मैचों में अंपायरिंग करने वाले अंपायर बने थे। उनसे पहले यह रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के रूडी कर्टजन के नाम था जिन्होंने अपने पूरे करियर में 331 मैचों में अंपायरिंग की थी।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT