Monday , July 24 2017
Home / International / हिजाबी मॉडल हलीमा एडन की अमेरिका में धूम

हिजाबी मॉडल हलीमा एडन की अमेरिका में धूम

वाशिंगटन: सोमालियाई मूल की एक अमेरिकी हिजाबी मॉडल इन दिनों सुर्खियों में है। 19 साल की हलीमा एडन हिजाब पहनकर रैंपवॉक करती हैं। यही वजह है कि उन्हें पिछले तीन महीनों में फैशन की दुनिया में काफी ख्याती मिली है।

गौरतलब है कि हलमा पिछले साल नवंबर महीने में ‘मिस मिनेसोटा यूएसए पेगमेंट’ को जीतकर दुनिया का ध्यान अपनी तरफ खींचा था। इस प्रतियोगिता में भी हलीमा हिजाब पहनकर रैंप पर उतरी थीं, जबकि उनकी प्रतिद्वंदी मॉडल स्विम सूट में थीं।

हलीमा अमेरिकी फैशन प्रतियोगिता के इतिहास में पहली ऐसी मॉडल हैं जो हिजाब पहनकर कैटवॉक करती हैं। बता दें कि हलीमा का जन्म केन्या के रिफ्यूजी कैंप में हुआ था। हलीमा शुरू में संयुक्त राष्ट्र की ब्रांड एंबेस्डर बनना चाहती थीं।

हलीमा कहती हैं, “रिफ्यूजी कैंप में रहने के चलते मैं वहां रहने वाली महिलाओं का दर्द समझती हूं। मैं उनकी मदद करना चाहती हूं।” हलीमा के मुताबिक, वह मूलरूप से सोमालिया की रहने वाली हैं। उनका परिवार केन्या के रिफ्यूजी कैंप में रहने के बाद अमेरिका के मिनेसोटा चला आया।


अमूमन मॉडल्स को अपने पहनाओं से समझौता करना पड़ता है। लेकिन हलीमा पहली ऐसी मुस्लिम मॉडल हैं जिन्होंने अपने पहनावे के साथ कभी समझौता नहीं। रैंपवॉक के दौरान वो हिजाब के अलावा अपनी गर्दन तक ढकने वाले कपड़े पहनती हैं।

https://twitter.com/CRFASHIONBOOK/status/835294546405773313/photo/1?ref_src=twsrc%5Etfw

वोग पेरिस के पूर्व एडिटर-इन-चीफ कैरिन रोय्डफिल्ड ने कहा, “हलीमा फैशन की दुनिया का आइकॉन बनेंगी। हलीमा न केवल बंधनों को तोड़ रही है, बल्कि वह सुंदरता की परिभाषा भी बदल रही हैं।” हलीमा पहली ऐसी मॉडल जिनकी तस्वीर ‘सीआर फैशन बुक’ के कवर पेज पर आ चुकी। हलीमा कहती हैं कि जब वो हिजाब में कवर पेज पर आई तो उन पर काफी दबाव था। कई लोग ने उनसे कहा कि क्या तुम मुसलमान हो।

 

TOPPOPULARRECENT