Thursday , September 21 2017
Home / Uttar Pradesh / हिन्दू लड़की से शादी करने पर भड़के हिंदूवादी संगठन, सलमान के परिवार ने छोड़ा गाँव

हिन्दू लड़की से शादी करने पर भड़के हिंदूवादी संगठन, सलमान के परिवार ने छोड़ा गाँव

यूपी के बागपत में एक मुस्लिम परिवार हिंदूवादी सगंठनों के डर से अपना घर छोड़कर चला गया है। मुस्लिम परिवार को डर था कि उनपर कभी भी हमला हो सकता था।

दरअसल यह विवाद हिन्दू लड़की की मुस्लिम लड़के से शादी होने के बाद पैदा हुआ है. यहाँ पिचकौरा गांव 22 साल कोमल ने अपनी मर्ज़ी से सलमान से शादी कर ली।

कोमल ने दस जुलाई को कोर्ट में दावा किया कि उसने अपनी मर्जी से सलमान से शादी की है। लेकिन यह बात हिंदूवादी संगठनों को नागवार गुज़र रही है।

इतना ही नहीं, कोर्ट में पहुंची कोमल और शादी का विरोध करने काफ़ी भीड़ भी जमा हो गई थी। इस बीच पुलिस ने दोनों को सुरक्षित जगह पहुँचाया।

वहीं इस शादी का विरोध करते हुए आरएसएस से जुड़े संगठन हिंदू जागरण मंच ने लड़की को अपने परिवार के पास वापिस लौटने के लिए भी कहा है। इसके अलावा संगठन ने महापंचायत बुलाने का फैसला भी लिया है।

बजरंग दल का कहना है कि सलमान ने जबरन कोमल को इस्लाम धर्म कुबूल करवाया है। तनाव की स्थिति के बीच सलमान के परिवार ने गांव छोड़ दिया है। परिवार को डर है कि लोग उन पर हमला कर सकते हैं।

कोमल अभी एक अंडरग्रेजुएट है वहीं सलमान दिहाड़ी मजदूरी करता है। दोनों पड़ोसी थे और 25 जून को दोनों गांव से चले गए थे। कोमल की शादी एक लड़के से तय कर दी गई थी जिसे उसके परिवार ने चुना था।

सलमान के पिता सब्बीर अली और पूरा परिवार बीते मंगलवार (11 जुलाई) को गांव छोड़कर चले गए। परिवार के लगभग 24 सदस्यों ने गांव छोड़ दिया है।

वहीं गांव के प्रमुख हाजी फरमान अली ने बताया कि कोमल के लौटने के बाद गांव में हिंदू संगठनों का आना बढ़ गया है।

 

TOPPOPULARRECENT