Friday , September 22 2017
Home / Khaas Khabar / फ़िर छलका हिन्दू महासभाईयों का गोडसे प्रेम, बापू के हत्यारे की मूर्ति लगाएगा संगठन

फ़िर छलका हिन्दू महासभाईयों का गोडसे प्रेम, बापू के हत्यारे की मूर्ति लगाएगा संगठन

हिन्दू महासभाईयों का गोडसे प्रेम किसी से छुपा नहीं है। वही गोडसे जिसने राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

ख़बर है कि पिछले साल यूपी के मेरठ में मूर्ति लगाए जाने के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा अब  महाराष्ट्र में भी गोडसे की प्रतिमा लगाई जाएगी।

मुंबई के पड़ोसी जनपद ठाणे स्थित कल्याण नगर से मात्र छह किलोमीटर दूर सापड गांव में महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की मूर्ति लगाने की योजना हिंदू महासभा ने बनाई है। सापड में स्मारक के निर्माण के लिए 2000 एकड़ भूमि खरीदी गई है।

इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक़, हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता पंडित प्रमोद जोशी ने कहा कि हम गोडसे की मूर्ति की स्थापना के लिए मुंबई के पास कल्याण में जगह खरीदने की प्रकिया में थे।

उन्होंने बताया कि गोडसे की 2 फुट की सफेद मार्बल (संगमरमर) की मूर्ति तैयार की जा चुकी है और दिल्ली ऑफिस में रखी है। इसका वजन 3 टन (3000 किलो) है। जिसे मुंबई लेकर आया जाएगा।

जोशी ने आगे बताया कि हमने मूर्ति की स्थापना के लिए कल्याण के सपाड तालुका का चयन किया गया है।

हालाँकि गोडसे की मूर्ति लगाए जाने को लेकर रविवार को महाराष्ट्र में राजनैतिक विवाद देखने को मिला। कांग्रेस ने इस मामले को राज्य विधानसभा में उठाते हुए कहा कि बीजेपी को घेरने की कोशिश की।

कांग्रेस ने इसे सत्ताधारी दल का पाखंड करार देते हुए कहा कि सरकार की असली चेहरा अब सामने आ रहा है। महात्मा गांधी की हत्या करने वाली फांसीवादी ताकतें एक फिर से सिर उठा रहा है।

इस मामले को सदन में उठाने वाले कांग्रेस विधायक संजय दत्त ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, “मुंह में राम, दिल में नाथूराम राम।”

 

TOPPOPULARRECENT