Saturday , July 29 2017
Home / Khaas Khabar / अहमदाबाद के मुस्लिम शख्स में धड़क रहा एक हिन्दू का दिल..

अहमदाबाद के मुस्लिम शख्स में धड़क रहा एक हिन्दू का दिल..

गुजरात: एक तरफ जहां कुछ आराजक तत्व देश में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिशों में लगे हुए है वहीं कुछ ऐसे मामले में सामने आते हैं, जोकि समाज में भाईचारे और सामाजिक एकता का सन्देश देते हैं।

हिंदू-मुस्लिम एकता का ऐसा ही एक उदारहण देखने को मिला है गुजरात से। जो धार्मिक भेदभाव के बीच इंसानियत के लिए किसी मिसाल से कम नहीं है।

सूरत में एक हिन्दू समुदाय के युवक का दिल एक मुसलमान के सीने में धड़क रहा है। 21 साल के अमित हलपति का दिल अब आणंद में रहने वाले सोहेल वोहरा को दिया गया है।

पिछले कई सालों से सोहेल वोहरा का दिल सिर्फ 15 प्रतिशत ही काम कर रहा था। जिसके सहारे वह जी रहे थे। सोहेल को जीवन बिताने के लिए एक नए दिल की सख्त दरकार थी। जो तब पूरी हो गई जब ग्रीन कोरिडोर बनाकर सोहेल का सफल ऑपरेशन किया गया और अमित का दिल लाकर सोहेल के सीने में लगाया गया।

दरअसल, नवसारी जिले के 21 साल के अमित एक सड़क हादसे में बुरी तरह से घायल हो गए थे। अमित को इलाज के लिए सूरत के अस्पताल में भर्ती तो कराया गया लेकिन जब अमित का ऑपरेशन हुआ तो वह सफल नहीं हो पाया और डॉक्टरों ने अमित को ब्रेनडेड घोषित कर दिया।

अमित की मौत के बाद उनके परिवार ने अमित के शरीर के जीवित हिस्से को दान कर देने का फैसला लिया ताकि किसी को जीवनदान मिल सके।
उन्होंने अमित के शरीर के पांच हिस्से हृदय, किडनी और आंखें दान कर दी।
अहमदाबाद के सोहेल को दिल की जरूरत है। जिसके बाद फौरन परिजनों ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए सोहिल को दिल ट्रांसप्लांट के लिए तैयार हो गए।

 

TOPPOPULARRECENT