Friday , July 28 2017
Home / India / चर्च में हिंदू युवा वाहिनी का हंगामा, फादर समेत कई विदेशी नागरिक बंधक बनाए

चर्च में हिंदू युवा वाहिनी का हंगामा, फादर समेत कई विदेशी नागरिक बंधक बनाए

गोरखपुर- धर्म परिवर्तन का आरोप लगाकर हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने चर्च में जमकर हंगामा किया । मामला महाराजगंज के डढौली का है जहां चर्च में प्रार्थना सभा चल रही थी, जिसमें 11 अमेरिकी नागरिकों के साथ 150 स्थानीय लोग शामिल थे। लेकिन चर्च में पहुंचे हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने ईसाई मिशनरीज़ पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाते हुए हंगामा किया।

हिंदु युवा वाहिनी के पदाधिकारी  पुलिस और अधिकारियों से भी भिड़ गए और लगभग 5 घंटे बहस की। पुलिस ने हंगामे के बाद जब अमेरिकी नागरिकों के वीजा और पासपोर्ट की जांच की तो वो सही पाए गए । लेकिन हिंदु युवा वाहिनी के कार्यकर्ता कार्रवाई पर अड़े रहे । कार्यकर्ता पुलिस से चर्च की देखभाल करने वाले यू हन्ना के खिलाफ़ कार्रवाई की मांग भी कर रहे थे

हंगामा करने वालों में  हिन्दू युवा वाहिनी के जिला सह संयोजक कृष्ण नंदन ऊर्फ पप्पू पुरी , गणेश खरवार, नगर संयोजक मनीष शर्मा, ब्लॉक अध्यक्ष शेषमणि, मुन्ना गोंड़ व कमलेश मद्धेशिया शामिल थे । धर्म परिवर्तन की शिकायत मिलने के बाद पुलिस ने प्रार्थना सभा को रोक दिया । हिंदु युवा वाहिनी के पदाधिकारी अमेरिकी नागरिकों के खिलाफ़ मामला दर्ज कर गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे ।

अमेरिकी नागरिकों को पुलिस ने जैसे ही क्लीन चिट दी हिंदु युवा वाहिनी के पदाधिकारी भड़क गए और पुलिस अधिकारियों से बहस करने लगे। धर्म परिवर्तन के आरोपों पर चर्च के व्यवस्थापक यू हन्ना आदम ने कहाकि चर्च में सिर्फ़ प्रभु की प्रार्थना होती है जिसमें लोग अपनी मर्ज़ी से शामिल होते हैं । ये पहला मामला नहीं है जब हिंदू संगठनों ने धर्म परिवर्तन के नाम पर हंगामा किया हो ।

  

TOPPOPULARRECENT