Thursday , August 24 2017
Home / Delhi News / संसद में भीड़ की हिंसा पर जोरदार चर्चा के बाद दो ताज़ा घटनाएं

संसद में भीड़ की हिंसा पर जोरदार चर्चा के बाद दो ताज़ा घटनाएं

संसद का मानसून सत्र करीब आधा गुजर चुका। सोमवार को एक तरफ देश की संसद में भीड़ की हिंसा पर जोरदार चर्चा हो रही थी, तो दूसरी तरफ यूपी के मेरठ में भीड़ का भयानक चेहरा सामने आया। दो अलग-अलग जगहों पर लोगों ने दो युवकों को बेहरमी से पीटा गया।

जहाँ एक तरफ एक युवक पर लव जिहाद करने का आरोप था, जबकि दूसरे पर छेड़खानी करने का। मीडिया सूत्रों के मुताबिक, पहला मामला पुलिस लाइन के पास का है। जहाँ मुस्लिम लड़के को नाम परिवर्तित कर एक हिन्दू नाबालिग लड़की को प्रेम प्रसंग के आरोप में हिंदू संगठन के कुछ कार्यकर्तों ने बेहरमी से युवक को पिट डाला।

वहीँ दूसरा मामला छेड़खानी का बताया जा रहा है। आरोपों के मुताबिक गलियों में कपड़े बेचने का काम करने वाले एक शख्स ने कपड़ा दिखाने के बहाने एक लड़की से छेड़खानी की, जिसके बाद लड़की के परिवार वालों ने इसे पकड़ लिया और पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

भारत में पिछले तीन वर्षों में मॉब लिंचिंग की वारदातों में तेजी आयी है। पीट पीट कर बेकसूरों को मार डालती भीड़ की ये बर्बरता नयी नहीं है। भारत में अल्पसंख्यकों पर बढ़ते हमलों से दुख और शर्म का माहौल है. नागरिक बेचैनी इस बात पर भी है कि देश में भीड़तंत्र पनप रहा है।

TOPPOPULARRECENT