Tuesday , August 22 2017
Home / Sports / क्या क्रिस गेल से भी आगे निकल जाएंगे यूसुफ़ पठान ?

क्या क्रिस गेल से भी आगे निकल जाएंगे यूसुफ़ पठान ?

नई दिल्ल- टी 20 मैच में कब कहां कौन से बॉल मैंच का रुख बदल दे कहा नहीं जा सकता है। एक खिलाड़ी कई रिकॉर्ड बनाता है और दूसरा कई रिकॉर्ड तोड़ देता है। आईपीएल में क्रिस गेल और यूसुफ पठान कुछ ऐसे ही दिग्गज खिलाड़ी है, जिन्होंने 10 साल में अपने खेल का लोहा मनवाया है।
दोनों ही खिलाड़ी अपनी टीमों के लिए ‘मैच विनर’ हैं। जिसकी गवाही आंकड़े देते हैं। क्रिस गेल ने टी20 मैचों 10 हजार रन पूरे करने वाले बल्लेबाज बने हैं। पूरी दुनिया जानती है कि क्रिस गेल का बल्ला आग उगलता है। गेंदबाज उनके सामने आने से घबराते हैं लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो क्रिस गेल को कड़ी टक्कर दे रहा है। जी हां आईपीएल में सर्वाधिक ‘मैन ऑफ द मैच’ बनने के मामले में यूसुफ पठान क्रिस गेल से बस दो क़दम ही दूर हैं ।
अब आंकड़ों की करें तो आईपीएल में सबसे ज़्यादा मैन ऑफ द मैच बनने वालों क्रिस गेल पहले नंबर पर है। गेल अब तक 18 बार ये खिताब अपने नाम कर चुके हैं। इससे सिर्फ़ दो कदम दूरी है यूसुफ़ पठान, यानि यूसुफ 16 बार मैन ऑफ द मैच बन चुके हैं। आईपीएल में एबी डि’विलियर्स 15 तो डेविड वॉर्नर 14 मैचों में मैन ऑफ द मैच बने हैं।

इससे पहले टी-20 में अपने 10,000 रन पूरे करने वाले बल्लेबाज क्रिस गेल ने कहा कि विश्व विजेता का नाम उन्हें अच्छा लगता है और यह विश्व विजेता अब भी जिंदा है। मंगलवा को राजकोट में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजस बेंगलोर ने गेल के 77 और कप्तान विराट कोहली के तूफानी 64 रनों की बदौलत गुजरात लायंस को 21 रनों से हरा दिया। इस मैच में ही गेल ने टी-20 करियर में अपने 10 हजार रन भी पूरे किए है।

इस मैच के ‘मैन ऑफ द मैच’ चुने गए गेल ने कहा, “मुझे विश्व विजेता का नाम अच्छा लगता है. वह वापस आया है और मैदान पर और भी बेहतर तरीके से उसने वापसी की है.”

गेल ने कहा, “प्रशंसक गेल को खेलते देखना चाहते हैं. यह सब आपके विचारों पर आधारित है. दृढ़ संकल्प होना जरूरी है. 10 हजार रन पूरे करने का खास पल है. कई लोग मेरे और मेरे रुख के बारे में बात करते हैं. यहां तक कि शॉन पोलोक भी. आप हर पल सीखते हो. लोग अब भी गेल पर नजर बनाए हुए हैं. विश्व का विजेता अब भी मौजूद है और जिंदा है.”

TOPPOPULARRECENT