Sunday , July 23 2017
Home / World / ‘राजकुमारी डायना को मैंने मारा था ’-MI5 के पूर्व एजेंट का दावा

‘राजकुमारी डायना को मैंने मारा था ’-MI5 के पूर्व एजेंट का दावा

लंदन: ब्रिटेन की राजकुमारी डायना की गिनती दुनिया की ऐसी हस्तियों में होता है जो मरने के बाद भी लोगों के दिलों में जिंदा हैं। लेडी डायना को उनकी जादुई व्यक्तित्व और मानवता की सेवा के कार्यों की वजह से आज भी याद किया जाता है। दुनिया 31 अगस्त 1997 का वह दिन आज भी नहीं भूला जब राजकुमारी डायना पेरिस में होने वाले एक कार दुर्घटना में मारी गईं थीं।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

राजकुमारी डायना मर्सिडीज एस 280 में यात्रा कर रही थीं कि अचानक कार स्पीड के कारण बेकाबू होकर सुरंग में बना पूल से टकरा गई और उनकी मौके पर मौत हो गई।
लेकिन अब एक विदेशी समाचार पोर्टल ने ब्रिटिश खुफिया एजेंसी एमआई 5 के पूर्व एजेंट के हवाले से दावा किया है कि लेडी डायना की कार दुर्घटना में मौत नहीं हुई थीं, उन्हें मार डाला गया था।

विदेशी समाचार पोर्टल में छपी रिपोर्ट के अनुसार लेडी डायना को मारने वाला एमआई 5 एजेंट अब मरने के कगार पर हैं। जॉन हॉपकिंस नामक इस 80 वर्षीय एजेंट ने अपनी मौत से पहले स्वीकार किया है कि उसने राजकुमारी डायना को मार डाला। जॉन हॉपकिंस के मुताबिक उसने 1973 से 1999 तक एमआई 5 में सेवा दी, इस दौरान उसने 23 लोगों को मार डाला जिसमें दिवंगत राजकुमारी डायना शामिल थीं।

वेबसाइट का दावा है कि जॉन हॉपकिंस ने अपने बयान में स्वीकार किया है कि वह लगभग 38 साल तक गुप्त एजेंट के रूप में काम करता रहा। अपनी एक्सटेंशन में कई महत्वपूर्ण काम अंजाम दिए। जॉन हॉपकिंस का दावा है कि लेडी डायना को मारना जरूरी हो चुका था क्योंकि उनकी वजह से शाही परिवार की इज्जत दांव पर लग चुकी थी।

इसके अलावा राजकुमारी डायना को शाही परिवार इ राज भी पता चल चुके थे, जिन्हें वे सार्वजनिक करने का कार्यक्रम बना रही थीं। जॉन हॉपकिंस ने कहा कि उसे आदेश दिया गया कि हर हल में लेडी डायना को मारना है लेकिन उनकी मौत दुर्घटना लगनी चाहिए।

उधर ब्रिटेन के अन्य वेबसाइटों ने इस खबर को झूठ और मनगढ़ंत करार देते हुए इसकी निंदा की है।

TOPPOPULARRECENT