Friday , August 18 2017
Home / Sports / ICC चैम्पियंस ट्रॉफी: बांग्लादेश- अॉस्ट्रेलिया बारिश के कारण रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 पॉइंट

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी: बांग्लादेश- अॉस्ट्रेलिया बारिश के कारण रद्द, दोनों टीमों को मिला 1-1 पॉइंट

लंदन। बारिश के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ संभावित हार से बचे आस्ट्रेलिया को आज बारिश के कारण नुकसान उठाना पड़ा जब मजबूत स्थिति में पहुंचने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्राफी का उसका दूसरा ग्रुप ए मैच भी बारिश की भेंट चढ़ गया।

बांग्लादेश के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए आस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर नाबाद 40 और स्टीव स्मिथ नाबाद 22 रनों की पारियों की बदौलत जब 16 ओवर में एक विकेट पर 83 रन बनाए थे तब बारिश आ गई और मैच दोबारा शुरू नहीं हो पाया।

इससे पहले बांग्लादेश की टीम स्टार्क (4/29) और एंडम जंपा (2/13) की धारदार गेंदबाजी के सामने अच्छी फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की 95 रन की पारी के बावजूद 44.3 ओवर में 182 रन पर ढेर हो गई।

तमीम ने 114 गेंद की अपनी पारी में छह चौके और तीन छक्के मारे। उन्होंने शाकिब अल हसन :29: के साथ चौथे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी भी की। इन दोनों के अलावा सिर्फ मेहदी हसन मिराज (14) ही दोहरे अंक में पहुंच गए।

बांग्लादेश और आस्ट्रेलिया दोनों को मैच से एक-एक अंक मिला। आस्ट्रेलिया के अब दो मैचों में दो अंक हैं जबकि इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में शिकस्त झेलने वाले बांग्लादेश का दो मैचों में एक अंक है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वार्नर और आरोन फिंच (19) ने पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़कर टीम को सतर्क शुरूआत दिलाई। फिंच ने मुस्तफिजुर रहमान और मशरेफ मुर्तजा पर चौके जड़े जबकि वार्नर ने भी इन दोनों की गेंदों को बाउंड्री के दर्शन कराए।

TOPPOPULARRECENT