Friday , October 20 2017
Home / Sports / ICC मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने पुणे की पिच को कहा ‘पुअर’ नप सकते हैं चीफ क्यूरेटर

ICC मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने पुणे की पिच को कहा ‘पुअर’ नप सकते हैं चीफ क्यूरेटर

नई दिल्ली : इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को बताया कि आईसीसी के मैच रेफरीज के एमिरेट्स एलीट पैनल में शामिल क्रिस ब्रॉड ने पुणे की पिच को पुअर (खराब) करार दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे में खेले गए पहले टेस्ट मैच के दौरान क्रिस ब्रॉड मैच रेफरी थे। इस पिच पर ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 260 और फिर अपनी दूसरी पारी में 285 रन बनाए थे, जबकि भारत की टीम ने पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 107 रन बनाए थे। भारत की टीम यह मैच 333 रनों से हार गई थी। महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम की इस पिच को मैच रेफरी ब्रॉड ने अपनी रिपोर्ट में ‘पुअर’ (खराब) करार दिया है।

आईसीसी की प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, आईसीसी ने मैच रेफरी की इस रिपोर्ट को बीसीसीआई को भेज दिया है, जिसे 14 दिन के भीतर इस पर अपना जवाब देना है। ब्रॉड ने अपनी यह रिपोर्ट आईसीसी पिच और आउटफील्ड मॉनिटरिंग प्रक्रिया के क्लॉज 3 के मुताबिक तैयार की है। इसके तहत ही उन्होंने पिच की क्वॉलिटी पर सवाल उठाए हैं। इस रिपोर्ट में मैच रेफरी क्रिस ब्रॉड ने पुणे में तैयार की गई पिच पर पुअर रेटिंग दी है।

अब बीसीसीआई की ओर से भेजे जाने वाले जवाब को आईसीसी के जनरल मैनेजर- क्रिकेट जैफ एलाडाइस और आईसीसी मैच रेफरी के एमिरेट्स एलीट पैनल में शामिल रंजन मदुगले इसकी समीक्षा करेंगे। इस मामले पर क्लॉज 4 के तहत कोई निर्णय लिया जाएगा।

बीसीसीआई के मुख्य क्यूरेटर के रूप में अनुभवी पिच क्यूरेटर दलजीत सिंह का पद समीक्षा के दायरे में आ गया है क्योंकि आईसीसी ने कड़ी रिपोर्ट देते हुए उनके मार्गदर्शन में पुणे में बनी पिच को ‘खराब’ करार दिया है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पुणे में खेला गया पहला टेस्ट तीन दिन के भीतर खत्म हो गया था, जिसमें मेजबान टीम को शिकस्त का सामना करना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT