Monday , August 21 2017
Home / Sports / ICC रैंकिंग में पांचवें नंबर पर खिसका भारत, न्यूजीलैंड टॉप पर

ICC रैंकिंग में पांचवें नंबर पर खिसका भारत, न्यूजीलैंड टॉप पर

नई दिल्ली : वेस्टइंडीज से टी20 मैच में मिली करारी हार के बाद टीम इंडिया को बड़ा झटका लगा है. ताजा आईसीसी टी20 टीम रैंकिंग में टीम इंडिया एक पायदान नीचे फिसल गई है. वहीं विंडीज टीम को एक स्थान का फायदा हुआ है. वेस्टइंडीज भारत को पछाड़कर चौथे पायदान पर आ गई है. जबकि टीम इंडिया अब पांचवे पायदान पर पहुंच गई है.

इस मैच से पहले भारत चौथे नंबर पर था, लेकिन वेस्टइंडीज से हारने के बाद उसे तीन रेटिंग पॉइंट्स का नुकसान हुआ और अब वह 115 पॉइंट्स के साथ पांचवे नंबर पर है.न्यूजीलैंड 125 पॉइंट्स के साथ पहले, इंग्लैंड (123) दूसरे, पाकिस्तान (121) तीसरे स्थान पर काबिज है.

 टी20 बल्लेबाजों की लिस्ट में विराट कोहली अब भी नंबर एक पर हैं. इसके बाद दूसरे नंबर पर आरॉन फिंच और तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन है.इस मैच में 62 गेंदों पर 125 रन ठोकने वाले इविन लुईस को भी अपना दमदार पारी का इनाम मिला है. लुईस अब चौथे नंबर पर आ गए हैं.

गेंदबाजी रैंकिंग की बात करें तो इमाद वसीम नंबर एक पर काबिज हैं. जसप्रीत बुमराह दूसरे, इमरान ताहिर तीसरे, राशिद खान चौथे और सैम्युअल बद्री पांचवे स्थान पर खिसक गए हैं. शीर्ष 10 गेंदबाजों में भारत के रविचंद्रन अश्विन हैं.

आपको बता दें कि इविन लुईस की विस्फोटक बल्लेबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने जमैक के किंग्सटन में खेले गए इकलौते टी20 मुकाबले में भारत को 9 विकेट से मात दी थी. उन्होंने रिकॉर्ड तोड़ शतक बनाते हुए 62 गेंदों पर नाबाद 125 रन ठोक डाले. पारी में लुईस ने 12 छक्के और 6 चौके लगाए.

TOPPOPULARRECENT