Monday , June 26 2017
Home / Khaas Khabar / ICC चैम्पियंस ट्रॉफी: हाशिम अमला ने रोज़ा रखकर लगाया शतक

ICC चैम्पियंस ट्रॉफी: हाशिम अमला ने रोज़ा रखकर लगाया शतक

लंदन। आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी में तीसरा मुकाबला श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई साउथ अफ्रीका की टीम ने हाशिम आमला के शतक के बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 299 रन बनाए। ख़बर के मुताबिक़ हाशिम अमला के शतक बनाने में ख़ास बात ये रही की उन्होंने रोज़ा रख कर खेलते हुए शतक बनाया।  जिसके साथ ही अब श्रीलंका को जीत के लिए 300 रनों का लक्ष्य मिला है।

केनिंग्टन ओवल, लंदन के मैदान पर खेले जा रहे इस मैच के लिए श्री लंका ने टॉस जीता है और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की टीम की ओर से हाशिम आमला और क्विंटन डी कॉक ने ओपनिंग की और टीम को एक सधी शुरुआत दी। लेकिन 50 रनों के स्कोर से पहले ही कॉक आउट हो गए।

44 रनों के स्कोर पर नुवान प्रदीप की गेंद पर डी कॉक (23) निरोशन डिकवेल को कैच थमा बैठे और चलते बने। इसके बाद हाशिम आमला ने फाफ डु प्लेसिस के साथ मिलकर टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच दोनों ही बल्लेबाजों ने अर्धशतक भी पूरा कर लिया।

189 रनों के स्कोर पर अफ्रीका को दूसरा झटका लगा। प्रदीप की गेंद पर फाफ डु प्लेसिस चांडीमल को कैच दे बैठे और पैवेलियन लौट गए। डु प्लेसिस ने 70 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 75 रनों की पारी खेली। इसके साथ ही आमला के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 145 रनों की साझेदारी भी निभाई।

जल्द ही टीम को एबी डिविलियर्स के रूप तीसरा झटका भी लग गया। सेकुगे प्रसन्ना की गेंद पर उपुल थरंगा को डिविलियर्स (4) कैच थमा बैठे। एक छोर से हाशिम आमला टीम की कमान संभाले हुए हैं और शतक भी ठोक चुके हैं। आमला के शतक ठोकने के तुंरत बाद ही 226 रनों के स्कोर पर चौथे विकेट के रूप में डेविड मिलर (18) सुरंगा लकमल की गेंद पर प्रसन्ना के कैच थमा बैठे।

मिलर अभी आउट ही हुए थे कि शतकवीर पांचवे विकेट के रूप में 232 रनों के स्कोर पर रन आउट हो गए। आमला ने 115 गेंदों पर 5 चौके और 2 छक्कों की मदद से 103 रनों की पारी खेली। 277 रनों के स्कोर पर अफ्रीका को छठा झटका लगा और क्रिस मॉरिश रन आउट होकर पैवेलियन चलते बने।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT