Sunday , August 20 2017
Home / test / जियो से टक्कर, आइडिया भी लाएगा सस्ते फोन

जियो से टक्कर, आइडिया भी लाएगा सस्ते फोन

मुंबई। जियो के आने के बाद से ही टेलीकॉम कंपनियों के बीच कॉम्पीटिशन चल रहा है। कुछ ही दिनों पहले जियो ने सिर्फ 1500 रुपए में 4G फीचर फोन लॉन्च किया है। जियो को टक्कर देने के लिए अब आइडिया सेल्यूलर ने भी सस्ता मोबाइल लॉन्च करने का फैसला किया है।

आदित्य बिड़ला समूह की कंपनी आइडिया का विलय वोडाफोन में होने वाला है। आइडिया के प्रबंध निदेशक हिमांशु कपानिया ने विश्लेषकों को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि कंपनी मोबाइल हैंडसैट की कीमत कम करने की दिशा में काम कर रही है।आइडिया ने कहा कि हैंडसैट की कीमत 2500 रुपये होगी।

रिलायंस के जियोफोन के लॉन्च होने के बाद से ही टेलीकॉम कंपनियों के लिए नई चुनौची सामने है कि वे भी सस्ते फोन के जरिए यूजर तक अपनी पहुंच बनाए। रिलायंस जियो ने अपने फीचर फोन 4G VoLTE के जरिए इन यूजर्स तक पहुंचने की कोशिश करेगा जो 4G की पहुंच से दूर है। इसके लिए कंपनी ने नया टैरिफ प्लान 153 रुपये में उतारा है। जिसमें 1 महीने तक हर अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। जियोफोन यूजर्स को कॉल का पैसा नहीं देना होगा। 24 अगस्त से इसकी प्री बुकिंग शुरु हो जाएगी।

जियो फोन से निपटने के लिए देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने नई योजना बनाई है। कंपनी की तिमाही के ऐलान के बाद एयरटेल के सीईओ गापाल विट्ठल ने कहा कि ”देश की सबसे बड़ी ऑपरेटर कंपनी फोन मैनुफैक्चरिंग में दिलचस्पी नहीं रखती। बल्कि हमारी योजना है कि हम 4G फीचर फोन मैनुफैक्चर्स के साथ मिल कर सस्ते फोन पर सस्ते और अच्छे बंडल प्लान ऑफर करेंगे।

TOPPOPULARRECENT