Sunday , September 24 2017
Home / Delhi News / अगर मैंने मीरा कुमार को वोट दे दिया तो लोग समझेंगे कि हमने सिख दंगों के लिए कांग्रेस को माफ कर दिया: एच.एस. फुलका

अगर मैंने मीरा कुमार को वोट दे दिया तो लोग समझेंगे कि हमने सिख दंगों के लिए कांग्रेस को माफ कर दिया: एच.एस. फुलका

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक और वरिष्ठ वकील एच एस फुलका ने एलान किया है कि वो राष्ट्रपति पद के लिए यूपीए उम्मीदवार मीरा कुमार को वोट नहीं देंगे। हालांकि उनकी पार्टी ने मीरा को समर्थन देने का एलान किया है।

पंजाब के डाखा से विधायक फुलका ने कहा, “मैं 1984 के सिख विरोधी दंगों से जुड़ा हुआ हूं। अगर मैंने कांग्रेस को वोट किया तो लोग सोचेंगे कि हमने कांग्रेस को इन दंगों के लिए माफ कर दिया है। इसे कभी भुलाया नहीं जा सकता है, इसलिए मैं कांग्रेस के किसी भी उम्मीदवार को वोट नहीं दूंगा।”

वहीं उन्होंने दूसरी तरफ ये भी कहा, “मैं व्यक्तिगत तौर पर मीरा कुमार जी का काफी सम्मान करता हूं। वो जगजीवन राम की बेटी हैं। मैं उन्हें कांग्रेस या कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार के तौर पर वोट नहीं दे सकता क्योंकि कांग्रेस आज भी सिख विरोधी दंगों के आरोपी जगदीश टाइटलर और सज्जन कुमार को पार्टी में पद पर बैठाए हुई है और मैं इनके खिलाफ लंबे समय से इस मामले में कानूनी लड़ाई लड़ रहा हूं।”

गौरतलब है कि फुलका सुप्रीम कोर्ट में सीनियर वकील है और पिछले 34 साल से सिख विरोधी दंगों से जुड़े मामलों को अदालत में देखते रहे हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या क्या वो मीरा कुमार को वोट नहीं देने के फैसले से पार्टी के फैसले का विरोध नहीं कर रहे हैं?

इस पर उन्होंने कहा कि वो पार्टी के फैसले का विरोध नहीं कर सकते हैं। और न ही मीरा कुमार को वोट कर सकते हैं। इसलिए वो राष्ट्रपति चुनाव में हिस्सा ही नहीं लेंगे।

TOPPOPULARRECENT