Sunday , July 23 2017
Home / Khaas Khabar / IIT इंजीनियर हूं EVM से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता सकता हूं: केजरीवाल

IIT इंजीनियर हूं EVM से छेड़छाड़ के 10 तरीके बता सकता हूं: केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार शाम को राज्य चुनाव आयुक्त से मुलाकात की। उन्होंने आयोग से मिलकर साल 2006 से पहले के सभी ईवीएम मशीनों को नगर निगम चुनाव में नहीं इस्तेमाल करने की गुजारिश की।

केजरीवाल ने आयोग के सामने एक बार ईवीएम से छेड़छाड़ का मामला दोहराया। केजरीवाल ने कहा कि ईवीएम से छेड़छाड़ के आरोपों से इनकार नहीं किया जा सकता। उन्होंने मांग की है कि नगर निगम चुनाव में सभी ईवीएम के साथ वीवीपैट मशीनों का इस्तेमाल किया जाए या फिर बैलेट पेपर  से चुनाव कराने के लिए चुनाव को कुछ दिन के लिए आगे बढ़ा दिया जाए।

एक चैनल को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा, “मैं आईआईटी से इंजीनियर हूं। मैं ईवीएम से छेड़छाड़ के 10 रास्‍ते बता सकता हूं। जब पुणे में एक निर्दलीय उम्‍मीदवार को जीरो वोट मिले और उसने पूछा कि उसके वोट कहां गए तो फिर हम ईवीएम पर सवाल क्‍यों नहीं उठाए। हम अपनी आंखें बंद नहीं कर सकते।”

उल्लेखनीय है कि केजरीवाल समेत कई पार्टियों के नेता ने ईवीएम से छेड़छाड़ का मामला उठाया है। साल 2013 में सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा था कि वीवीपैट के साथ ईवीएम के माध्यम से चुनाव कराना ज्यादा विश्वसनीय है। वहीं दूसरी तरफ हाल ही में उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग ने केंद्रीय चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा था कि उत्तर प्रदेश में पहले जेनरेशन की पुरानी मशीनों का उपयोग चुनाव में करना ठीक नहीं क्योंकि ये सभी मशीनें खराब हैं।

TOPPOPULARRECENT