Wednesday , August 23 2017
Home / Bihar News / IIT के रिजल्ट घोषित, बिहार ने फिर मारी बाजी, आनंद सुपर-30 से 28 छात्रों को मिली कामयाबी

IIT के रिजल्ट घोषित, बिहार ने फिर मारी बाजी, आनंद सुपर-30 से 28 छात्रों को मिली कामयाबी

देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्थान आईआईटी(IIT) में दाखिले के लिए बेसब्री से इन्तजार कर रहे प्रवेश परीक्षा ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (जेईई) एडवांस 2016 के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक पटना के आनंद सुपर-30 में से 28 छात्रों ने सफलता हासिल की है.

ईशान तरुनेश बिहार और गुवाहाटी जोन के टॉपर बने हैंं. देशभर में ईशान को 33वीं रैंक मिली है. ईशान मुजफ्फरपुर के आईजी सुनील कुमार के पुत्र हैंं. इसके अलावा अश्विनी कुमार बिहार के सेकंंड टॉपर बने हैं. अश्विनी कुमार छपरा के एडीजे ओमप्रकाश के बेटे हैं.
उधर, बिहार के पूर्व डीजीपी अभयानंद की ओर से देशभर में चलाए जा रहे अभयानंद सुपर-30 के 270 स्टूडेंट्स ने आईआईटी एडवांस परीक्षा में सफलता हासिल की है. अभयानंद का दावा है कि सुपर-30 के अलग-अलग केंद्रों के 338 स्टूडेंट्स जेईई एडवांस में श्‍ाामिल हुए थे, जिनमें से 270 स्टूडेंट ने सफलता हासिल की है. स्टूडेंट की सफलता को लेकर सुपर-30 में खुशी का माहौल है. सभी ने एक-दूसरे को मिठाई और आम खिलाकर बधाई दी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

छात्र IIT जेईई एडवांस 2016 परीक्षा परिणाम देखने के लिए http://www.jeeadv.ac.in पर लॉग इन कर सकते हैं. बता दें इस बार जेईई एडवांस 2016 परीक्षा आईआईटी गुवाहाटी द्वारा आयोजित की गई है.

बता दें जेईई मेन क्वालीफाई करने के बाद दो लाख स्टूडेंट्स ने 22 मई को एडवांस का एग्जाम दिया था. आज रिजल्ट घोषित होने के बाद सफल उम्मीदवारों की ऑल इंडिया रैंक भी घोषित कर दी जाएंगी.

सफल छात्र देश की तमाम आईआईटी और आईएसएम (इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स, धनबाद) के इंजीनियरिंग कोर्सेज में प्रवेश ले सकेंगे. इसके अलावा आईआईएसईआर, राजीव गांधी इंस्टीट्यूट ऑफ पेट्रोलियम टेक्नोलॉजी और इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में भी आईआईटी एडवांस्ड के स्कोर से ही दाखिला मिलता है.

TOPPOPULARRECENT