Friday , August 18 2017
Home / Education / IIT टॉपर को एक कोचिंग इंस्टीट्यूट ने महंगी कार गिफ्ट की, पिता ने कहा कार नहीं लैपटाप दे दो

IIT टॉपर को एक कोचिंग इंस्टीट्यूट ने महंगी कार गिफ्ट की, पिता ने कहा कार नहीं लैपटाप दे दो

दिल्ली : आईआईटी टॉपर छात्र को एक कोचिंग इंस्टीट्यूट ने टॉपर बनने पर महंगी कार गिफ्ट की थी. लेकिन छात्र तन्मय के पिता ने कहा है कि उन्हें बीएमडब्ल्यू नहीं चाहिए.कार के बदले कुछ भी चाहते हैं, भले ही एक लैपटॉप दे दिया जाए.

तन्मय ने आईआईटी बॉम्बे में कंप्यूटर इंजीनियरिंग में एडमिशमन लिया है. उसके पिता राजेश्वर सिंह शेखावत राजस्थान के चुरू में टीचर हैं. उन्होंने कहा- ‘मैंने इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर से कार बेचकर पैसे देने को कहा है या वे कार रख लें और कुछ और गिफ्ट कर दें, एक लैपटॉप भी चलेगा .’

उन्होंने इसका कारण बतया है कि कार को रखने में काफी खर्च आता है. इससे पहले इसी तरह के मामले में जिमनास्ट दीपा कर्माकर ने भी जर्मन बीएमडब्ल्यू गिफ्ट मिलने पर उसे लौटाने की इच्छा जताई थी. क्योंकि उनके शहर की सड़कें अच्छी नहीं थी.

हालांकि, समर्पण करिअर इंस्टीट्यूट के डायरेक्टर आरएल पूनिया ने कहा- ‘पहले वे कार रखना चाहते थे. लेकिन अब वे इसे बेचना चाहते हैं क्योंकि लड़के की मां को किडनी के इलाज के लिए पैसों की जरूरत है.’ पूनिया ने कहा कि वे एक फंक्शन में कार को बेचने के लिए रखेंगे. उन्होंने ये भी कहा कि लड़के का परिवार खुद भी कार बेच सकता है.

TOPPOPULARRECENT