Saturday , September 23 2017
Home / Delhi News / IIT दिल्ली के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में मिला छात्रा का शव

IIT दिल्ली के हॉस्टल में संदिग्ध हालात में मिला छात्रा का शव

नई दिल्ली। इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेकनोलॉजी (आईआईटी) दिल्ली के हॉस्टल के कमरे की छत से 29 वर्षीय रिसर्च स्कॉलर का शव मंगलवार (30 मई) को लटके हुए मिलने से आईआईटी दिल्ली में सनसनी फैल गई है।

घटना की सूचना मिलने पहुंचा पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश में जुटी है। हालांकि, पुलिस को अभी तक कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस के मुताबिक मृतक मनीला देवक पीएचडी आखिरी वर्ष की छात्रा थीं और वह आईआईटी के दिल्ली स्थित नालंदा छात्रावास में रहती थीं।

खबरों के मुताबिक मंगलवार शाम करीब आठ बजे हॉस्टल के वार्डेन ने पुलिस को फोन घटना की सूचना दी। बताया जाता है कि छात्रावास में रहने वाले एक अन्य छात्र ने वार्डेन को घटना की सूचना दी थी, जिसके बाद उन्होंने पुलिस को घटना की जानकारी दी।

शुरुआती जांच में पुलिस मनीला देवक की मौत को आत्महत्या मान रही है। हालांकि, बताया जाता है कि अभी आत्महत्या के प्रत्यक्ष कारण नहीं मिले हैं। पुलिस यह मानकर चल रही है कि रिसर्च वर्क से जुड़ा तनाव और अवसाद आत्महत्य की एक वजह हो सकता है।

बताया जाता है कि मनीका शादीशुदा थीं। उनके पति और ससुरालवाले मध्य प्रदेश के भोपाल में रहते हैं। घटना की जानकारी उनके पति और परिजनों को दे दी गई है।

TOPPOPULARRECENT