Sunday , July 23 2017
Home / Delhi News / इमाम बुख़ारी ने नवाज़ शरीफ़ से कहा, ‘घाटी में शांति के लिए करें हुर्रियत नेताओं से बातचीत’

इमाम बुख़ारी ने नवाज़ शरीफ़ से कहा, ‘घाटी में शांति के लिए करें हुर्रियत नेताओं से बातचीत’

जामा मस्जिद के शाही इमाम सईद अमहद बुख़ारी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ़ को एक चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी में कहा गया है कि नवाज़ शरीफ़ कश्मीर घाटी के बिगड़ते हालात को ख़त्म करने के लिए आगे आएं और आगे बढ़कर हुर्रियत नेताओं से बातचीत करें।

बुख़ारी ने लिखा है, ‘कश्मीर में हालात हर दिन बिगड़ते जा रहे हैं जिसकी वजह से हिन्दुस्तान और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ रहा है। मुझे लगता है कि शांति बहाली के लिए होने वाली कोशिश में अब और देर करेंगे तो कश्मीर विवाद को हल करना मुश्किल हो जाएगा।

उन्होंने आगे कहा है, ‘कश्मीर ज़मीन पर जन्नत है मगर हंसती-खिलखिलाती वादी अब यहां रहने वाले हज़ारों लोगों के आंसुओं का सबब बन गई है। आज यह यक़ीन करना मुश्किल हो गया है कि कभी पूरी दुनिया के लोग कश्मीर घाटी को ज़मीन पर जन्नत मानते थे और आज वह जगह एक बूचड़खाने के रूप में तब्दील हो गई है। घाटी में मौत और तबाही का यह खेल हालात और बदतर कर रहा है।

बुख़ारी ने नवाज़ शरीफ़ से अपील की है कि वह हुर्रियत के नेताओं के बातचीत करके घाटी में शांति बहाली की कोशिश करें। उन्होंने यह कहते हुए शरीफ़ को सतर्क भी किया है कि कश्मीर का मुद्दा बंदूक, पत्थरबाज़ी या फिर सैन्य चढ़ाई करके कभी भी नहीं सुलझाया जा सकता है।

TOPPOPULARRECENT