Saturday , July 22 2017
Home / Bihar News / आयकर विभाग ने लालू यादव के बच्चों की संपत्ति ज़ब्त की

आयकर विभाग ने लालू यादव के बच्चों की संपत्ति ज़ब्त की

पटना: आयकर विभाग ने राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव के बच्चों की संपत्ति ज़ब्त कर ली है। यह सारी बेनामी संपत्ति है जो लालू यादव के बच्चों की है। लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती को जुलाई के पहले हफ्ते में आयकर विभाग के दफ्तर में पेश होकर बेनामी लेनदेन पर स्पष्टीकरण देने को कहा गया है. इससे पहले भी आयकर विभाग ने 50 करोड़ की संपत्ति जब्त की थी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

आजतक की खबर के मुताबिक करोड़ो रुपयों की बेनामी संपत्ति मामले में लालू प्रसाद यादव की बेटी मीसा भारती को आयकर विभाग ने पुछताछ के लिए तलब किया था। जबकि उनके वकील ने कोर्ट से कुछ दिनों कि मोहलत मांगी थी। इसके पहले भी 16 मई को आयकर विभाग ने मीसा भारती को समन भेजा था। लेकिन दोनों बार ही मीसा भारती कोर्ट में हाजिर नहीं हुईं।

हालांकि उन्होंने पेश न होने का कारण भी बताया था, मीसा भारती को फिर से आयकर विभाग ने तलब किया है। बेनामी एक्ट के मुताबिक विभाग को 90 दिन का समय स्पष्टीकरण देने के लिए देना होता है. अगर संबंधित पक्ष इसमें विफल रहता है तो जब्ती और कुर्की की कार्रवाई की जाती है.

पिछले माह 23 मई को आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति के मामले में लालू यादव और उनके करीबियों से जुड़े 22 ठिकानों पर छापेमारी की थी हालांकि लालू ने छापेमारी की बात से इनकार किया था.

TOPPOPULARRECENT