Thursday , May 25 2017
Home / Hyderabad News / असीमानंद की जमानत के खिलाफ अपील नहीं करेगी NIA

असीमानंद की जमानत के खिलाफ अपील नहीं करेगी NIA

नई दिल्ली। नेशनल इनवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए) के दिल्ली ऑफिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने असीमानंद की जमानत के खिलाफ अपील करने से इनकार कर दिया है। इस जमानत के खिलाफ अपील करने के लिए की हैदराबाद ब्रांच ने दिल्ली हेड ऑफिस को प्रस्ताव भेजा था। असीमानंद पर 18 मई 2017 में हैदराबाद की मक्का मस्जिद में धमाकों का आरोप है।

 

 

 

 

इन धमाकों में 9 लोगों की मौत हुई थी और करीब 58 लोग गंभीर रूप से घायल हुए थे। स्वामी असीमानंद को हैदराबाद कोर्ट से जमानत मिलने के बाद चंचलगुडा जेल से 1 अप्रैल को बाहर आए हैं। एनआईए के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एनआईए हेडक्वार्टर ने हैदराबाद ब्रांच ऑफिस को असीमानंद की जमानत खारिज करने के लिए अपील नहीं करने को कहा है।

 

 

 

 

जमानत को चैलेंज करने के लिए एजेंसी के पास पुख्ता सबूत थे। वहीं अगर अपील में कुछ खास नहीं होता तो इसे हाईकोर्ट खुद खारिज कर देता। हालांकि शनिवार रात एनआईए डायरेक्टर जनरल शरद कुमार ने कहा कि ऑर्डर के आधार पर हम आगे की योजना बना रहे हैं।  जमानत में असीमानंद के सामने शर्त रखी गई है कि वह बिना अनुमति के हैदराबाद छोड़कर नहीं जाएंगे। इस दौरान उन्होंने अपना पासपोर्ट भी सरेंडर किया। असीमानंद ने 1 लाख रुपये जमानत के तौर पर जमा कराए हैं।

 

 

 

गौरतलब है कि 19 नवंबर 2010 को असीमानंद को हरिद्वार से सीबीआई ने गिरफ्तार कया था। मक्का मस्जिद धमाकों से संबंध होने की वजह से उन्हें गिरफ्तार किया गया था। इस केस में 166 गवाहों से पूछताछ की गई थी। करीब 100 गवाह अभी भी पूछताछ के लिए शेष हैं। फिलहाल 8 आरोपियों में से असीमानंद समेत 4 जमानत पर बाहर हैं।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT