Wednesday , August 16 2017
Home / World / चीन की चेतावनी, चीनी क्षेत्र से तुरंत निकल जाए भारतीय सेना

चीन की चेतावनी, चीनी क्षेत्र से तुरंत निकल जाए भारतीय सेना

चीन ने आरोप लगाया है कि भारतीय सीमा रक्षकों ने तिब्बत और सिक्किम के मध्य क्षेत्र में घुसपैठ की है। समाचार एजेंसी रोइटर के अनुसार चीन ने भारत को चेतावनी दी है कि इससे शांति पर खतरा हो सकता है। चीन ने कहा है कि भारत के सीमा रक्षकों ने चीनी क्षेत्र में सामान्य जीवन को प्रभावित किया है और भारत से कहा है कि वे तुरंत अपने क्षेत्र से निकल जाए।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

गौरतलब है कि भारत ने भी हाल के दिनों में चीन पर आरोप लगाया है कि चीनी सैनिकों ने उसके क्षेत्र में घुसपैठ की है। चीन और भारत के सीमा क्षेत्र नत्थूदरा एक ऐसी जगह है जहां हिंदू और बौद्ध यात्री तिब्बत में यात्रा के लिए जाते हैं।

भारत और चीन के बीच 1967 में इसी क्षेत्र में झड़पें हो चुकी हैं और इसके अलावा भी समय समय पर तनाव पैदा होती रही है। बीबीसी के संपादक का कहना है कि यह हाल के वर्षों में दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव का सबसे गंभीर स्थित है।

समाचार एजेंसी रोइटर ने चीनी अधिकारियों के हवाले से लिखा है कि भारतीय घुसपैठ से शांति पर खतरा हो सकता है। चीन ने भारत पर अधिक आरोप लगाया है कि वह चीन के क्षेत्र में एक सड़क निर्माण में भी बाधा डाल रहा है। भारत ने चीनी आरोप पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

TOPPOPULARRECENT