Saturday , September 23 2017
Home / Sports / IPL-10: रोमानचक मैच में मुम्बई ने कोलकाता को हराया, दोनों टीमें प्ले फोर में बरकरार

IPL-10: रोमानचक मैच में मुम्बई ने कोलकाता को हराया, दोनों टीमें प्ले फोर में बरकरार

कोलकाता। IPL 10 के 54वें मैच में मुंबई इंडियंस की टीम ने कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 रन से हरा दिया। कोलकाता के ईडन गार्डंस मैदान पर खेले गए इस बेहद ही रोमांचक मुकाबले के आखिरी ओवर में कोलकाता को मैच जीतने के लिए 14 रन की जरूरत थी, लेकिन उसके बल्लेबाज सिर्फ 4 रन ही बना सके।

मुंबई की तरफ से आखिरी ओवर हार्दिक पांड्या ने फेंका। कोलकाता की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी और उसके पहले 4 विकेट सिर्फ 53 रन पर गिर गए थे। यहां तक की कोलकाता की आधी टीम 87 के कुल योग पर पवेलियन वापस लौट चुकी थी।

इससे पहले अंबाती रायडू (63) और सौरभ तिवारी (52) की बेहतरीन अर्धशतकीय पारियों के दम पर मुंबई इंडियंस ने कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने 174 रनों का लक्ष्य रखा था। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 173 रन बनाए थे।

मुंबई की शुरुआत खराब रही और उसने तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर लेंडल सिमंस (0) का विकेट खो दिया। इसके बाद तिवारी ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। 69 के कुल स्कोर पर अंकित राजपूत ने रोहित (27) को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

तिवारी को इसके बाद रायडू का साथ मिला। दोनों ने अपने अंदाज में बल्लेबाजी की और तेजी से रन बटोरे। इस बीच रन लेने की गलतफहमी में तिवारी (52) रन आउट हो गए। आउट होने से पहले उन्होंने रायडु के साथ 61 रनों की साझेदारी की।

TOPPOPULARRECENT