Monday , July 24 2017
Home / Khaas Khabar / IPL-2009 में धूम मचाने वाले कामरान खान आज खेतों में काम करने को मजबूर

IPL-2009 में धूम मचाने वाले कामरान खान आज खेतों में काम करने को मजबूर

क्रिकेट की दुनिया में कई सारे खिलाड़ी आए जो अपने प्रतिभा के बल पर काफी शोहरत हासिल की लेकिन कुछ नाम ऐसे भी हैं जिनको दोबारा क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला। ऐसे ही एक नाम है कामरान खान का, जिन्होंने साल 2009 के आईपीएल में तहलका मचा दिया था। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स से डेब्यू किया था।

उत्तर प्रदेश के एक छोटे से गांव से आने वाले कामरान देशभर में रातों-रात मशहूर हो गए थे। वे एक ऐसे खिलाड़ी थें जिन्होंने कभी फर्स्ट क्लास का मैच नहीं खेला और सीधे आईपीएल में एंट्री करने के बाद छा गए। इसके बाद उन्हें दुनियाभर के नामी खिलाड़ियों के साथ खेलने का मौका मिला। इसके बाद उन्होंने आईपीएल के 2009 सीजन में 11 विकेट लेकर क्रिकेट प्रेमियों के दिल पर छा गए।

 कामरान के शानदार बॉलिंग को लेकर उनके एक्शन पर सवाल उठाया गया। इसके बाद बॉलिंग एक्शन को रिपोर्ट कर दिया गया और उन्हें दो हफ्ते रिहैब जाना पड़ा। इसके बाद उनका एक्शन चेंज हो गया। कामरान कभी उस तरह की बॉलिंग नहीं कर पाए जैसा कि उन्होंने डेब्यू आईपीएल मैचों में खेला था।

साल 2011 के आईपीएल में उन्हें पुणे वॉरियर्स जगह मिला। लेकिन वहां इंजरी होने के बाद आगे के आईपीएल में किसी फ्रेंचाइजी ने उन्हें अपने टीम में नहीं लिया। देखते ही देखते उनकी हालत ऐसी हो गई कि उन्हें पैसों की तंगी के कारण खेतों में काम करने जाना पड़ा। वो आज भी खेतों में वक्त बिताते हैं और क्रिकेट खेलने के मौके ढूंढ़ते रहते हैं। पर अब कोई भी टीम उन्हें अपनी टीम में लेने को तैयार नहीं।

TOPPOPULARRECENT