Tuesday , June 27 2017
Home / Delhi News / JNU में हिंद-पाक मैच के बाद ईरानी छात्र के साथ मारपीट, ABVP पर लगा आरोप

JNU में हिंद-पाक मैच के बाद ईरानी छात्र के साथ मारपीट, ABVP पर लगा आरोप

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय एक बार फिर सुर्खियों में है। अब एक ईरानी छात्र ने एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप लगाया है। छात्र ने इस सिलसिले में वसंतकुंज नार्थ पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। उधर एबीवीपी ने जवाबी आरोप लगाते हुए कहा है कि पाकिस्तान के खिलाफ क्रिकेट मैच में भारत की जीत पर जश्न मनाने के दौरान विश्वविद्यालय में कुछ कार्यकर्ताओं के साथ हाथापाई की गई।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

न्यूज़ नेटवर्क समूह न्यूज़ 18 के अनुसार ईरानी छात्र ने अपनी शिकायत में कहा है कि डी ब्लॉक में स्थित दामोदर छात्रावास रूम नंबर एक में रहनेवाले एक छात्र विनय ने टीम इंडिया की जीत के बाद गैलरी में पटाखे फोड़ रहा था, जिस पर गार्ड ने उसे रोका तो बहस शुरू हो गया। छात्र के अनुसार स्थिति को जानने की कोशिश कर रहा था कि एक ने मुझे धक्का दे दिया और विनय ने मेरी नाक पर मुक्का जड़ दिया। यह एक 10 लोगों का समूह था, जिसमें विनय और सौरभ शर्मा शामिल थे। ईरानी छात्र के अनुसार इसकी शिकायत वरिष्ठ वार्डन और चीफ प्रोक्टर से भी की गई है।

उधर जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व संयुक्त सचिव सौरभ शर्मा ने इन आरोपों का खंडन करते हुए कहा कि कल रात जब वह भारत की जीत का जश्न मना रहे थे, तो कुछ छात्रों ने जिसमें विदेशी छात्र शामिल थे, उनके साथ हाथापाई की। उन्होंने कहा कि अपने देश की जीत का जश्न मनाने पर इस तरह का दुर व्यवहार झेलना पड़े तो यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि जेएनयू में भारत विरोधी विचारधारा रखने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।

श्री शर्मा ने कहा कि हाथापाई करने वालों में कुछ विदेशी छात्र शामिल थे, जिससे ऐसा लगता है कि जेएनयू देश-विरोधी सिद्धांत रखने वालों का आश्रय बनता जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनके साथ जो कुछ हुआ है वह शायद ही भूल पाएं लेकिन इतना ज़रूर चाहेंगे कि मोदी और गृह मंत्री इस घटना का नोटिस ज़रूर लें क्योंकि यह घटना इस बात का संकेत देता है कि जेएनयू में कुछ ऐसे रहस्य हैं जिनके पीछे कुछ छिपा हुआ है।

Top Stories

TOPPOPULARRECENT