Tuesday , October 17 2017
Home / Khaas Khabar / IS चीफ बगदादी की बीवी और बेटे गिरफ्तार

IS चीफ बगदादी की बीवी और बेटे गिरफ्तार

आईएस चीफ अबू-बकर-अल-बगदादी के बेटे और बीवी को लेबनान की फौज ने हिरासत में ले लिया है। बगदादी आइएसआइएस चीफ के तौर पर दहशतगर्दाना साजिशों और सरगर्मियों को अंजाम देता रहा है। सीरिया और इराक के कई हिस्सों पर कब्जा कर इस्लामिक स्टेट ची

आईएस चीफ अबू-बकर-अल-बगदादी के बेटे और बीवी को लेबनान की फौज ने हिरासत में ले लिया है। बगदादी आइएसआइएस चीफ के तौर पर दहशतगर्दाना साजिशों और सरगर्मियों को अंजाम देता रहा है। सीरिया और इराक के कई हिस्सों पर कब्जा कर इस्लामिक स्टेट चीफ बगदादी कुछ माह पहले पहली मरतबा तब सामने आया था जब उसने अपना एक वीडियो आवामी किया।

लेबनान से मिल रही खबरों के मुताबिक लेबनान की फौज ने उन्हें सीरिया से लगती सरहद पर गिरफ्तार किया है। आईएस वो ग्रुप है जिसने इस साल की शुरूआत से सीरिया और इराक़ में ब़डे इलाके पर कब्जा किया है और मगरिबी ममालिको के कई शहरियों को जान से मार दिया। बेरूत के अखबार, अल-सफीर के मुताबिक बग़दादी की बीवी और बच्चे को लेबनान की सरहद में फर्जी कागजातों के साथ घुसते हुए 10 दिन पहले ही हिरासत में ले लिया गया था।

उनसे अल-याज़रा में वाके लेबनानी वज़ारत दिफा के हेडक्वार्टर में पूछताछ की जा रही थी। खबरों के मुताबिक गिरफ्तारी गैर मुल्की खुफिया खिदमात के साथ हमआहंगी के तहत की गई। बीबीसी के मुतबैक अगर यह मान लिया जाए कि यह सच है और फौज इस बारे में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं, तो बगदादी की बीवी और बच्चा खुद को एक अहाअते में फंसा हुआ पाएंगे जबकि लेबनान में इस वक्त बहुत नाजुक हालात बनी हुई हैं। इस्लामिक स्टेट और सीरिया के एक और जिहादी ग्रुप अल-नुसरा फ्रंट ने 20 लेबनानी फौजियों को यरगमाल बनाया हुआ है। लेबनान इन गिरफ्तारियों का इस्तेमाल आईएस पर दबाव बनाने के लिए कर सकता है।

TOPPOPULARRECENT