Tuesday , September 26 2017
Home / Crime / ISIS की बांग्लादेश में ताज़ा हमलों की धमकी

ISIS की बांग्लादेश में ताज़ा हमलों की धमकी

ढाका हमले को अभी एक हफ्ता भी नहीं बीता कि आतंकी संगठन आई एस ने एक वीडियो जारी कर बांग्लादेश को और हमलों की धमकी दी है। इस वीडियो में आई एस ने ‘मुजाहिदों’ और ‘मुजाहिद देशों’ पर भी हमले करने की धमकी दी है।

ये वीडियो रक्का से बांग्ला में आई एस से जुड़ी एक वेबसाइट पर जारी किया गया और बुधवार को इसे यू-ट्यूब पर भी रिलीज कर दिया गया। वीडियो में जिन लोगों को दिखाया गया है, उनमें से तीन बांग्लादेशी मूल के हैं, लेकिन उनकी पहचान नहीं हो पाई है।

वीडियो में ये लोग कह रहे हैं, ‘हम मुजाहिदों की हत्या करना तब नहीं बंद नहीं करेंगे, जब तक हम जीतेंगे नहीं या अपने धर्म के लिए जान नहीं देंगे। हम शहीद होंगे और शहादत देंगे।

हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं है।’ वीडियो में एक दूसरा शख्स सरकार को काफिर कह रहा है। वो कहता है, ‘सरकार ने अल्लाह का कानून बदल दिया है और इंसानों का बनाया हुआ कानून लागू कर दिया है इसलिए ये अब काफ़िर हो गए हैं।

हमारे धर्म के मुताबिक ये हमारा फर्ज है कि हम इनके खिलाफ़ लड़ें। मुजाहिद दुनिया भर में बेगुनाह मुस्लिमों की विमानों और बम धमाकों के जरिए जान ले रहे हैं।

‘वीडियो में तीसरा शख्स मुस्लिम भाई-बहनों को जिहाद के लिए आगे आने को कहता है। वो कहता है, ‘इंशा अल्लाह, अल्लाह हमारा जिहाद कबूल करेगा।

आई एस ने ढाका हमले की जिम्मेदारी ली थी। हालांकि बांग्लादेश की जांच एजेंसियों ने इसके पीछे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आई एस आई का लिंक भी बताया था।

TOPPOPULARRECENT