Wednesday , September 20 2017
Home / Khaas Khabar / ISIS के ठिकानों पर रूस की जवाबी कार्रवाई, बमों पर लिखा ‘पेरिस के नाम’

ISIS के ठिकानों पर रूस की जवाबी कार्रवाई, बमों पर लिखा ‘पेरिस के नाम’

मॉस्को: रुस ने ISIS के सीरिया स्थित ठिकानों पर बमबारी करना शुरू कर दिया है। 31 अक्टुबर को मिस्र के सिनाई में आतंकवादियों ने रूस का एक यात्री विमान गिरा दिया था जिसकी जवाबी कार्रवाई में रूस ने अपने बमों पर ‘हमारे लोगों के नाम’ और ‘पेरिस के नाम ‘ लिखकर इस्लामिक स्टेट के अड्डों पर बमबारी करना शुरू कर दिया।

एक रूसी टीवी चैनल ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें एक आदमी को काले रंग के पेन से हवाई बमों पर ‘हमारे लोगों के नाम’ और ‘पेरिस के नाम’ लिखते हुए दिखाया गया है। रूस के रक्षा मंत्री ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर लिखा ‘हमारे लोगों के लिए, पेरिस के लिए! ##Hmeymim एयरबेस के पायलट और तकनीशियन ने आतंकवादियों को हवाई डाक के ज़रिए चिट्ठी भेजी है।’

रक्षा मंत्री ने कहा कि उनकी सेना बदले की कार्रवाई के तहत एक हवाई अभियान चला रही हैं जिसके लिए वह फ्रांस के साथ भी संपर्क में है।

सिनाई में गिराए गए यात्री विमान में 224 लोग मारे गए थे जिसमें ज्यादातर रूसी थे और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस हमले के बाद संकल्प लिया था कि दोषियों को ‘बख्शा’ नहीं जाएगा। इसके बाद पेरिस हमले में 130 लोगों की जान चली गई जिसके बाद पुतिन और फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने सीरिया पर जारी अपनी कार्रवाई में एक दूसरे का साथ देने पर सहमति जताई। यह दोनों नेता अगले हफ्ते क्रेम्लिन में भी मुलाकात करेंगे।

TOPPOPULARRECENT