Sunday , September 24 2017
Home / International / “गैर मुस्लिमों को इफ्तार से रोकना गैर इस्लामी”

“गैर मुस्लिमों को इफ्तार से रोकना गैर इस्लामी”

पेनांग। राज्य के सिविल सोसाइटी ऑर्गनाइजेशन को पेनांग के मुख्यमंत्री लीम गुआन इंग के इफ्तार में शामिल होने की अनुमति नहीं दिए जाने को लेकर विपक्षियों के विरोध का सामना करना पड़ रहा है।

 

पेनांग राज्य विधानसभा के नेता अब्दुल मलिक अबुल कासिम ने कहा, यह गैर इस्लामी है कि किसी को इफ्तार में शामिल होने से मना किया जाये। अब्दुल मलिकने उस बयान की आलोचना करते हुए आश्वासन दिया कि गैर-मुस्लिमों का इफ्तार में भाग लेना गलत नहीं है।

उन्होंने कहा कि सभी मुसलमानों और गैर मुस्लिमों को उनके बयान से उलझन में नहीं होना चाहिए, जो कि इस्लामिक शिक्षा के खिलाफ है। अब्दुल मलिक के साथ संयोजक भाग्य केडीलान राक्यत (पीकेआर) के महासचिव सैफुद्दीन नससूम इस्माइल भी थे।

सैफुद्दीन ने कहा, इस इस्लामवादी समूह की कार्रवाई पवित्र कुरान और पैगंबर की शिक्षाओं के अनुसार बिल्कुल नहीं है। सैफुद्दीन ने कहा कि इस्लामिक शिक्षाएं सरल हैं और रोजा मुसलमानों के लिए फ़र्ज़ है।

 

 

हमें इसको सही परिप्रेक्ष्य में रखना चाहिए क्योंकि इससे मुसलमानों और गैर मुस्लिमों के बीच एकता और सामंजस्य को बढ़ावा मिलेगा। अब्दुल मलिक ने विधानसभा में भी इस घटना की निंदा की तथा कहा कि उन्होंने इस्लाम को गलत छवि पेश की है।

TOPPOPULARRECENT