Tuesday , October 24 2017
Home / International / इज़राइल ने ईरान की धमकियों के खिलाफ कार्रवाई करने की दी चेतावनी

इज़राइल ने ईरान की धमकियों के खिलाफ कार्रवाई करने की दी चेतावनी

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू का कहना है कि जब तक ईरान इसराइल को नष्ट करने की कोशिश करता है, तब तक यह यहूदी राज्य की तुलना में कोई भी दूसरा दुश्मन नहीं होगा। सीरिया में स्थायी सैन्य ठिकानों की तेहरान को रोकने के लिए कार्रवाई करेगा।

नेतन्याहू ने ईरान के साथ “खतरनाक” परमाणु समझौते को फिर से करेगा। साथ ही कहा कि तेहरान अगर कोई परिवर्तन नहीं करता तो उत्तर कोरिया का अनुसरण करेगा और सैकड़ों परमाणु हथियारों का उत्पादन करेगा।

इज़राइली नेता ने कहा कि उन्हें ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खमेनेई के लिए एक संदेश मिला है “इस्राएल की रोशनी कभी नहीं बुझेगी … जो लोग हमें विनाश करने की धमकी देते हैं वे खुद को घातक संकट में घिर जायगें।”

इज़राइली नेता ने ईरान पर मध्य पूर्व में राज्य को हांसिल करने के अभियान चलाने का आरोप लगाया है। इराक, सीरिया, लेबनान और अन्य जगहों पर आतंकवाद को फ़ैलाने का प्रयास का भी आरोप लगाया है। साथ ही उन्होंने ये कहा है कि यह सभी देश बैलिस्टिक मिसाइलें विकसित कर रहा है। साथ ही नेतन्याहू ने ईरान के लोगों के लिए एक सरल संदेश भी दिया कहा “आप हमारे शत्रु नहीं हैं, आप हमारे दोस्त हैं।”

TOPPOPULARRECENT