Wednesday , July 26 2017
Home / Islami Duniya / इज़राइली मंत्री ने शाह सलमान को इज़राइल के साथ पूर्ण राजनयिक संबंधों के लिए बुलाया

इज़राइली मंत्री ने शाह सलमान को इज़राइल के साथ पूर्ण राजनयिक संबंधों के लिए बुलाया

रियाद: इजरायल की खुफिया और परिवहन मंत्री यिस्राइल काटज ने शाह सलमान से प्रधान मंत्री नेतन्याहू को रियाद के लिए आमंत्रित करने को कहा। बदले में सऊदी अरब के नये युवराज मोहम्मद बिन सलमान को तिलअवीव भेजने के लिए भी कहा।

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

काट्ज़ ने कहा कि इज़राइली नेताओं और रणनीतिकारों की सालाना बैठक के दौरान मैंने सऊदी के राजा सलमान से इजराइल प्रधान मंत्री को सऊदी अरब आमंत्रित करने के लिए कहा ।

जब राष्ट्रपति ट्रम्प वहाँ थे तो हमने देखा कि आप कितने अच्छे मेजबान हो सकते हैं। आप अपने उत्तराधिकारी को भी यहां भेज सकते हैं। उन्होंने नये युवराज मोहम्मद बिन सलमान को एक गतिशील और संस्कारी व्यक्ति कहा।

वे जानते हैं कि ईरान कौन हैं, हमें ईरान के सामने पहुंच बनाने की जरूरत है आप उसे इज़राइल में एक बैठक के लिए भेज सकते हैं। मैं आपसे वादा करता हूँ, कि वह बहुत ही स्वागत योग्य अतिथि बनेंगे।

इजरायल के रक्षा मंत्री अवगॉर लिबरमैन ने अरब देशों और यहूदी राज्य के बीच “पूर्ण राजनयिक और आर्थिक संबंध” की स्थापना के लिए कहा है।

उन्होंने कहा कि शांति समझौता फिलिस्तीनियों के साथ किया जा सकता है। इससे पहले “अरब सुन्नी देशों” के साथ में हमें शांति समझौते तक पहुंच जाना चाहिए।

TOPPOPULARRECENT